April 16, 2024

छत्तीसगढ़ : 5 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक्टिव मरीजों की संख्या 321, संक्रमित हुए 400 के पार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।  शुक्रवार को कोरोना ने महासमुंद जिले के सराईपाली में भी दस्तक दे दिया है।  अभी-अभी 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है।  बिलासपुर में 2, जगदलपुर, महासमुंद और दुर्ग से 1-1 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जबकि कल में मुंगेली जिले से 1 कोरोना मरीज़ की पहचान की गई थी।  राज्य में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 321 हो गई है।  बिलासपुर जिले के मस्तूरी ब्लॉक में एक 51 वर्षीय प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव मिला है। उसे कोविड-19 हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है।  जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 47 है। 

जदगलपुर जिले के करपावण्ड स्थित क्वारेनटाइन सेंटर में शुक्रवार को एक और प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है।  जिले में यह कोरोना का दूसरा मामला है. नवपदस्थ बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि बीते दिनों जगदलपुर के एक क्वारनटाइन सेंटर में पहले से ही क्वारनटाइन एक प्रवासी मजदूर का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।  पीसीआर जांच के बाद उस व्यक्ति रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। 

आरटीपीसीआर के जरिए जांच रिपोर्ट में 35 वर्षीय व्यक्ति के पॉजिटिव मिलने के बाद उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है।  यह मरीज प्रवासी मजदूर है. क्वारेंनटाइन सेंटर में मरीज के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की सैम्पल लेने की स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रही है।  इसके साथ ही करपावण्ड एरिया की पुलिस विभाग द्वारा सील कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ में कोरोना प्रभावित सक्रिय मरीजों की संख्या 321 पहुंच गई है. अब तक प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 404 हो गई है. जिसमें से 83 लोग स्वस्थ हो कर घर जा चुकें हैं। 

error: Content is protected !!