July 26, 2024

CG – राम के ननिहाल में बजरंग दल ने किया कांग्रेस को सपोर्ट! : रामायण महोत्सव में दी सेवा; राम भक्तों को पिलाया पानी, कहा- ‘जो राम के साथ, हम उनके साथ’

रायगढ़। छत्तीसगढ़ भगवान राम के ननिहाल में पहली बार राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का आयोजन किया गया है. रायगढ़ के रामलीला मैदान में हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ी है. शनिवार को महोत्सव का समापन हो गया है, लेकिन इस बीच एक खास तस्वीर चर्चा का विषय है. जो विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के खिलाफ आंदोलन करती है वही हिंदू संगठन के कार्यकर्ता कांग्रेस सरकार के कार्यक्रम में राम भक्तों को पानी पिला रहे हैं.

दरअसल रायगढ़ जिले के रामलीला मैदान में 1 जून से राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का आयोजन किया गया है. इसमें कंबोडिया, इंडोनेशिया के रामायण दल और देश के 12 राज्यों से रामायण मंडली रायगढ़ पहुंची है. इस महोत्सव को देखने के लिए भीषण गर्मी में दूर दूर से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है. वहीं रामायण महोत्सव के आयोजन स्थल में एक स्टॉल सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है. वो है पानी पिलाने के लिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का स्टॉल. हिंदू संगठन के कार्यकर्ता लोगों दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक पानी पिलाते हैं.

विश्व हिंदू परिषद के रायगढ़ नगर अध्यक्ष ने बताया कि रामायण महोत्सव रायगढ़ के लिए सौभाग्य की बात है. जहां राम का नाम वहां बजरंग दल. हम लोग बजरंग दल के भक्त होने के साथ हम लोग वानर सेना है. तो रामायण महोत्सव में जल सेवा देना पहुंच गए. जिला प्रशासन के द्वारा हमे निर्देशित किया गया है. जिनका विरोध करते है उन्हीं के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब कांग्रेस ने बजरंग दल के बारे में कहा तो हम लोगों ने उनका विरोध किया था. अभी कांग्रेस के द्वारा अच्छा काम किया जा रहा है. जहां राम जी का नाम होगा तो बजरंग दल किसी भी दुराभाव के वहां पहुंच कर सेवा करेगा. हमे किसी राजनीतिक दल से कोई मतलब नहीं है.हम इस आयोजन को राम के भक्ति से ही जोड़ते हैं.

इसके अलावा, बजरंग दल के कार्यकर्ता ने कहा कि बजरंग दल सेवा सुरक्षा और संस्कार के लिए काम करता है और आगे करते रहेगा. रामायण महोत्सव में आने वाले 70 से 80 प्रतिशत लोग बजरंग दल के स्टॉल में ही पानी पी रहे है. इससे हमें बहुत खुशी है. न हम कांग्रेस के न हम बीजेपी के हैं. हम अपने बजरंग बली के लिए काम करते हैं. बजरंगबली को जो सहयोग करेगा उसके लिए हम काम करेंगे. जो राम का साथ देंगे हम उनका साथ देंगे. बजरंग दल का काम हमेशा लव जिहाद, गौ तस्करी, धर्मांतरण को रोकना है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!