May 19, 2024

CG : ‘जबरदस्ती श्रेय लेने की कोशिश…’, राम मंदिर का जिक्र कर BJP पर बरसे भूपेश बघेल

रायपुर। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है. इस पर सियासत भी तेज हो गई है. विपक्ष लगातार केंद्र की सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) पर इसको लेकर हमला कर रही है. अब छ्त्तीगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी कितना भी चिल्लाए लेकिन राम मंदिर न्यायालय के आदेश पर बन रहा है. बीजेपी इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है.

भूपेश बघेल ने कहा, ”सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर राम मंदिर बना है. राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए कहा था कि न्यायालय का जो आदेश है इससे ना 1 इंच आगे ना पीछे होगा. बीजेपी भले चीखती-चिल्लाती रहे लेकिन न्यायालय के आदेश से ही राम मंदिर बन रहा है, जबरदस्ती श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं. शुरू से ही हमारा स्टैंड रहा न्यायालय का आदेश हम मानेंगे आज ये लोग राजनीतिकरण कर रहे हैं.”

बिकने से कब तक बचेगा अयोध्य एयरपोर्ट – बघेल
पूर्व सीएम बघेल ने अयोध्या के नवनिर्मित हवाई अड्डे को लेकर कहा, ”हर जगह हवाई अड्डा बने, कौन रोक रहा है लेकिन बेच क्यों रहे हो? हवाई अड्डा बन रहा है दूसरी तरफ बेच भी रहे हो, अयोध्या में एयरपोर्ट बना है वह कब तक बिकने से बचा रहेगा यह कौन बताएगा.” अयोध्या में बनाए गए नए एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा रखा गया है. इसका उद्घाटन 30 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने किया. इस हवाई अड्डे को 1450 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया गया है. माना जा रहा है कि हर साल 10 लाख यात्रियों की यहां से आवाजाही रहेगी.

बता दें कि कांग्रेस जहां इसका श्रेय अदालत को दे रही है वहीं रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने पिछले दिनों मीडिया से बातचीत में कहा था कि अदालतें तो देश में कई वर्षों से हैं लेकिन तब इसको लेकर फैसला क्यों नहीं आई. सरकारें आई तब यह काम क्यों नहीं हुआ?

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!