July 26, 2024

CG – रेल मदद ऐप : महिला को लौटाया खोया हुआ मंगलसूत्र, जाने आपका सामान खो जाए तो कैसे लेंगे?

रायपुर। बिलासपुर की एक महिला यात्री को ट्रेन में खोया हुआ ढाई लाख रुपए का मंगलसूत्र रेल मदद ऐप की मदद से वापस मिल गया। यह घटना सोमवार को 18238 अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में हुई जब एक परिवार भोपाल से दुर्ग की यात्रा कर रहा था। इसके बाद परिवार में खुशी की लहर है क्योंकि महिला नाउम्मीद हो गई थी।

परिवार के एक सदस्य, दीपक श्रीवास्तव ने बताया कि बी-2 कोच में सफर के दौरान उनकी एक महिला रिश्तेदार का कीमती मंगलसूत्र कहीं खो गया। उन्होंने तुरंत रेल मदद ऐप पर इसकी शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलते ही रेलवे प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इसकी सूचना ट्रेन के CTI रजत सरकार को दी। CTI ने तुरंत अटेंडरों को बुलाकर मंगलसूत्र की तलाश शुरू करवाई।

खोजबीन के दौरान एक महिला यात्री ने CTI को बताया कि उन्हें एक मंगलसूत्र नीचे गिरा हुआ मिला है। उन्होंने उसे संभाल कर रखा है। महिला यात्री ने CTI को मंगलसूत्र सौंप दिया। CTI ने महिला यात्री को निर्देश दिया कि वह रायपुर स्टेशन पर RPF को मंगलसूत्र सौंप दें। महिला यात्री ने रायपुर स्टेशन पहुंचकर मंगलसूत्र RPF को सौंप दिया।

इस घटना से पता चलता है कि रेल मदद ऐप कितना उपयोगी है। अगर ट्रेन में आपका भी सामान खो जाता है तो आप तुरंत रेल मदद ऐप या वेबसाइट पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

रेल मदद ऐप और वेबसाइट पर आप चोरी के अलावा, बाथरूम की सफाई, छेड़छाड़ जैसी घटनाओं की भी शिकायत कर सकते हैं। आप रेलवे को अपने सुझाव भी दे सकते हैं।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!