March 28, 2024

CG : CM भूपेश बघेल के बयान पर JCC चीफ अमित जोगी का पलटवार, कहाँ कांग्रेस को 70 से …..लाएगा उनका अहंकार, जानें और क्या कहा?

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) नजदीक आते ही सियासत तेज हो गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM bhupesh Baghel) ने छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री रहे अजीत जोगी (Ajit Jogi) पर बड़ा बयान दिया है. सीएम बघेल ने अजीत जोगी पर कांग्रेस (Congress) पार्टी को नुकसाने पहुंचाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा है कि जब जोगी कांग्रेस के भीतर थे तो हम सत्ता से बाहर थे और वे जैसे ही बाहर हुए हम सत्ता में आ गए. इस बयान पर अब अजीत जोगी के बेटे और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) ने पलटवार किया है.

CM भूपेश बघेल पर अजीत जोगी के अपमान का आरोप
दरअसल अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM bhupesh Baghel) पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी पार्टी (JCC) के संस्थापक अजीत जोगी (Ajit Jogi) का अपमान करने का आरोप लगाया है. इसके अलावा अमित ने सीएम भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा है. अमित ने कहा, ‘आदरणीय भूपेश बघेल जी, बिलासपुर आकर स्वर्गीय ‘जोगी जी’ के विषय में जो अपमानजनक बातें आप ने कहीं उसका जवाब देने जोगी जी तो हमारे बीच हैं नहीं लेकिन एक बात साफ हो गई है कि आप सोते जागते अभी भी ‘जोगी जी’ को ही याद करते हैं, खास तौर पर बिलासपुर आकर. इससे बिलासपुर क्षेत्र में जोगी जी के प्रभाव का भी पता चलता है. मतलब ‘जोगेरिया’ आप को छोड़ नहीं रहा है.’

‘कांग्रेस हाईकमान को जोगी ने सिखाया राजनीति का ABC’
इसके आगे अमित जोगी ने कहा कि वैसे आपकी जानकारी के लिये बता दूं कि दो दशक पूर्व कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को राजनीति के ABC से लेकर क्या कुछ बोलना है यह सिखाने वाले जोगी जी ही थे. आपके वर्तमान मंत्रिमंडल के अधिकतर मंत्रियों के राजनीतिक जन्मदाता दिवंगत ‘जोगी जी’ ही हैं. इसीलिये वो ससम्मान धन्यवाद के पात्र तो हैं ही, एक बात और… अधिकारी-कर्मचारी और आपके मंत्रिमंडल के लोग सब कहते हैं कि जोगी जी का छत्तीसगढ़वाद हो या बासी-बिहान, आप जोगी जी की कॉपी करते हैं. कॉपी करना कोई गलत नहीं है लेकिन कॉपी कॉपी होती है और ओरिजिनल ओरिजिनल.

‘कांग्रेस को 70 से 7 पर लेकर आएगा उसका अहंकार’
अमित जोगी ने सीएम बघेल को नसीहत देते हुए कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि समय का कोई स्थाई पता नहीं होता, इसलिए अहंकार को सत्कार में बदलिये और दिवंगत व्यक्तियों का आदर करना सीखिये. इसी अहंकार ने कांग्रेस को देश में 400 से 40 सीटों में लाकर पटक दिया. छत्तीसगढ़ में भी 70 से 7 पर आने में देर नहीं लगेगी. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) के बीच सीधी टक्कर है लेकिन तीसरे मोर्चे ने पिछले साल कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचाया था. इसके साथ बीजेपी को भी जोगी कांग्रेस ने भारी नुकसान पहुंचाया था. इस साल आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और जोगी कांग्रेस(JCCJ) दोनों ही थर्ड फ्रंट पर है. ऐसे में दोनों ही बड़ी राजनीतिक पार्टियों की चुनौती और बढ़ गई है.

सीएम भूपेश बघेल ने क्या कहा था?
छत्तीसगढ़ में थर्ड फ्रंट को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को रायपुर में मीडिया से कहा कि जब जोगी कांग्रेस के भीतर थे तो हम सत्ता से बाहर थे. जोगी जी जैसे ही बाहर हुए हम सत्ता में आ गए. उन्होंने कहा कि बीजेपी 3 बार शासन में रही पर चउर वाले बाबा कभी 60 का आंकड़ा छू नहीं पाए थे. हम तो 68 सीट जीत गए. अभी किसान, महिला, युवा आदिवासियों का आशीर्वाद है. ये आंकड़ा 71 से भी आगे बढ़ेगा.

आईएएस अफसर से छत्तीसगढ़ के सीएम तक का अजीत जोगी का सफर
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद आईएएस अफसर (IAS Officer) से राजनीति में आए अजीत जोगी कांग्रेस (Congress) पार्टी की तरफ से छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बने लेकिन 2003 के बाद लगातार 3 बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी तेज हो गई. अजीत जोगी को बीजेपी को जितने में मदद करने के आरोप लगे. इसके बाद जोगी परिवार ने कांग्रेस से अलग होकर खुद की एक पार्टी बनाई जिसका नाम छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी (JCCJ) रखा गया. 2018 के चुनाव में उनकी पार्टी 5 सीटों पर चुनाव भी जीती लेकिन अब अजीत जोगी के निधन के बाद पार्टी के अस्तित्व पर सवाल उठने लगे हैं.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!