May 4, 2024

CG – नहीं रहे BJP विधायक विद्यारतन भसीन, रायपुर में ली आखिरी सांस, भिलाई में होगा अंतिम संस्कार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीजेपी(BJP) के सीनियर विधायक(MLA) विद्यारतन भसीन(Vidyartan Bhasin)ने जिंदगी जंग हार गए हैं. रायपुर के एक प्राइवेट अस्पताल(hospital) में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है. विधायक(MLA) के निधन की खबर के बाद प्रदेशभर के राजनीतिक गलियारों में शोक की लहरा है. आज उनके गृह जिले दुर्ग में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

BJP विधायक विद्यारतन भसीन का आधी रात निधन
दरअसल गुरुवार को दिनभर विद्यारतन भसीन (Vidyartan Bhasin) की तबीयत को लेकर प्रदेशभर में हलचल रही. मुख्यमंत्री(CM bhupesh baghel)से लेकर तमाम नेताओं ने उनकी लंबी उम्र के लिए दुआ मांगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी ट्वीट कर उनकी लंबी उम्र की दुआ मांगी. लेकिन बीजेपी विधायक विद्यारतन भसीन जिंदगी की जंग हार गए. भसीन के मॉनिटरिंग में शहर के सभी बड़े डॉक्टरों(Doctors) को लगाया गया था.गुरुवार को आईसीयू(ICU) में क्रिटिकल कंडीशन में भर्ती थे. भसीन का पूरा परिवार हॉस्पिटल में कई दिनों से डेरा जमाए हुए थे.

विद्यारतन भसीन Vashali Nagar से 2 बार के विधायक है
आपको बता दें कि भसीन बीजेपी (BJP) के पुराने नेता है. लंबे समय से दुर्ग(Durg) जिले को राजनीति में सक्रिय रहे है. 2005 में बीजेपी(BJP) से नगर निगम की चुनाव में बड़ी जीत हासिल किया और मेयर(Mayor) बने इसके बाद 2013 और 2018 में लगातार वैशाली नगर(Vaishali Nagar)के विधायक(MLA) बने है.इसके बाद पार्टी के गतिविधियों में लगातार सक्रिय रहे है. राजनीति के जानकार मानते थे की सरल और मिलनसार नेताओं में से एक थे. बीजेपी(BJP) के साथ कांग्रेस(Congress) पार्टी के नेताओं के बीच भी उनकी अच्छी चलती थी.

अंतिम संस्कार में बीजेपी के बड़े नेता होने शामिल
वहीं विद्यारतन भसीन के जाने के बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है. मिली जानकारी के अनुसार आज (23 june) भिलाई के रामनगर मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार (Funeral)होगा. इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है. रायपुर से बॉडी भिलाई(Bhilai)में उनके घर लेकर लेकर जाया जाएगा. इसके बाद रामनगर(Ram nagar)के मुक्ति धाम में परिजनों और बीजेपी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में भसीन का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!