May 17, 2024

भानुप्रतापपुर उपचुनाव में भाजपा ने ब्रह्मानंद नेताम बनाया पार्टी प्रत्याशी

ब्रम्हानंद नेताम भानुप्रतापपुर से साल 2008 में रह चुके हैं विधायक

रायपुर| भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की तरफ से नामों की घोषणा की गई है। भानुप्रतापपुर से ब्रह्मानंद नेताम को चुनाव लड़ाया जाएगा। नेताम को पार्टी ने फिर से टिकट दिया है।

ब्रम्हानंद नेताम भानुप्रतापपुर से साल 2008 में विधायक रह चुके हैं। मनोज मंडावी को एक बार हरा चुके हैं। इनका नाम भी इस इलाके से चर्चा में है। आदिवासी संगठनों में इनकी पैठ अच्छी मानी जाती है। इस बार भाजपा आदिवासी आरक्षण के मुद्दे के साथ चुनाव में है। नेताम की समाज में पैठ का फायदा भाजपा को मिल सकता है। नेताम समेत चार नामों का पैनल हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय समिति को भेजा था। पार्टी के अध्यक्ष अरुण साव ने कहा था कि इस चुनाव में बतौर प्रत्याशी शामिल होने 17 नाम के प्रस्ताव मिले थे, जिनमें से शॉर्टलिस्टिंग के बाद 5 नामों को दिल्ली भेजा गया था।

भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव में पार्टी उम्मीदवार तय करने के लिए सोमवार को प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में तीन नामों का पैनल हाईकमान को भेजा गया है। सीएम भूपेश ने बताया कि नाम पर आलाकमान की मुहर लगते ही एक दो दिन में प्रत्याशी का ऐलान कर दिया जाएगा। चुनाव समिति की पिछली बैठक में 14 दावेदारों के नाम सामने आए थे। वैसे स्वर्गीय विधायक मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी का टिकिट तय माना जा रहा है। ज्ञात हो कि भानुप्रतापपुर से कांग्रेस विधायक मनोज कुमार मंडावी का 16 अक्टूबर की सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उसके बाद इस सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया। निर्वाचन आयोग ने चुनाव की अधिसूचना 10 नवम्बर को जारी कर दिया है। 17 नवम्बर तक मतदान की अंतिम तिथि है। नया विधायक चुनने के लिए पांच दिसम्बर को मतदान होगा। आठ दिसम्बर को मतगणना होगी और परिणाम घोषित किया जाएगा।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!