May 18, 2024

भाजपा उम्मीदवार कोमल जंघेल व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे प्रत्याशी नरेंद्र सोनी ने दाखिल किया नामांकन

०० डॉ रमन सिंह ने कहा, कांग्रेस ने जिसे प्रत्याशी बनाया है उसे उनकी पार्टी के ही कार्यकर्ता नहीं जानते

०० अमित जोगी ने कहा, खैरागढ़ के साथ हुआ है छल, कांग्रेस ने नहीं बनाया जिला

रायपुर| खैरागढ़ उपचुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन भाजपा उम्मीदवार कोमल जंघेल और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे प्रत्याशी नरेंद्र सोनी ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान भाजपा के शक्ति प्रदर्शन में प्रत्याशी के समर्थन में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धर्म लाल कौशिक और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने जिसे प्रत्याशी बनाया है उसे उनकी पार्टी के ही कार्यकर्ता नहीं जानते हैं। पता नहीं है सरपंच रही हैं, पंच रहीं या क्या रहीं है, जिसे कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है। उनके ही कार्यकर्ता पूछ रहे हैं यह कौन है। उनको बताने में ही 10 दिन लग जाएंगे।

नामांकन से पहले शहर के सिंधु भवन में सभा को संबोधित करते हुए रमन सिंह ने कहा कि हमारा प्रत्याशी जन-जन तक आम आदमी तक गया हुआ है। उनके लिए कोई परिचय की जरूरत नहीं है। इस बार प्रदेश सरकार की नाकामी को लेकर भाजपा मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि साढ़े तीन साल में प्रदेश सरकार ने जो काम नहीं किया है उसका प्रतिफल जनता भाजपा को देगी। यह उप चुनाव सहित है आगामी विधानसभा चुनाव भी भाजपा जीत कर आएगी।होली में शराब बिक्री को लेकर भी पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार पर निशाना साधा। कहा कि इस बार रिकॉर्ड शराब बिक्री हुई है। यह कैसा विकास है। घोषणा पत्र में किए गए वादे को पूरा नहीं किया गया है। बेरोजगार, महिलाएं सब त्रस्त हैं। वहीं खुज्जी विधायक छन्नी साहू के पति पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत दर्ज हुए मामले को लेकर भी उन्होंने चुटकी ली। कहा कि जब कांग्रेस के ही विधायक के पति को एट्रोसिटी एक्ट लगाकर जेल में डाल सकते हैं, तो पार्टी के अंदर क्या स्थिति होगी। डॉ रमन सिंह ने कहा कि रेत माफिया इतना पावरफुल हो गया, शराब माफिया इतना पावरफुल हो गया की विधायक भी सुरक्षित नहीं है। आम जनता कैसे सुरक्षित रहेगी। यह गुंडा तत्व जिस प्रकार हावी हुए हैं उसका हिसाब किताब इस चुनाव में होगा। इसके बाद प्रत्याशी कोमल जंघेल के साथ बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी रैली निकाल जिला पंचायत भवन पहुंचे और नामांकन दाखिल किया है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन :-  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जेप्रत्याशी नरेंद्र सोनी ने भी अपना पर्चा दाखिल किया। उनके नामांकन में अमित जोगी और रेणु जोगी पहुंचे हैं। अमित जोगी ने कहा कि यह विधानसभा सीट जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जेविधायक देवव्रत सिंह की थी। उनके निधन के बाद यह सीट खाली हुई है और निश्चित की जनता का आशीर्वाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जेप्रत्याशी नरेंद्र सोनी पर रहेगा। अमित जोगी ने यह भी कहा कि खैरागढ़ के साथ छल हुआ है। उसे जिला नहीं बनाया गया है, जबकि खैरागढ़ क्षेत्रफल की दृष्टि में बहुत बड़ा ब्लाक है। इसे जिला बनाना था जिसे कांग्रेस ने बनने नहीं दिया।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!