April 29, 2024

बेमेतरा : जिला पंचायत सीईओ ने आंगनबाड़ी केन्द्र में अपने बेटे का कराया ऑनलाइन पंजीयन

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला पंचायत की सीईओ रीता यादव ने अपने बेटे चिरंजीव आरव यादव का नाम आंगनबाड़ी केन्द्र गुनरबोड़ में दर्ज कराकर लोगों केे सामने मिसाल पेश की है। इससे पहले बलरामपुर के तत्कालीन कलेक्टर अवनीश शरण भी ऐसा करके सुर्ख़ियों में रहे हैं। 

जानकारी के मुताबिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इंद्राणी सोनवानी के द्वारा अपने स्मार्टफोन के आईसीडीएस-सीएएस-एप्लीकेशन में सभी जानकारी दर्ज कर आंगनबाड़ी केन्द्र में नन्हे आरव यादव का ऑनलाइन पंजीयन किया गया।  मुख्य कार्यपालन अधिकारी की इस पहल से आंगनबाड़ी केन्द्रों के प्रति आम लोगों का रूझान बढ़ाने में मदद मिलेगी। साथ ही शासकीय शैक्षणिक संस्थानों पर विश्वास और पुख्ता होगा। 

बता दे  कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए छोटे बच्चों के बेहतर शिक्षा,स्वास्थ्य और पोषण के लिए आंगनबाड़ी केन्द्रों में आनलाइन पंजीयन कराया जा रहा है। 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने गृह भ्रमण के दौरान नन्हें आरव का वजन और ऊंचाई का माप लेकर सभी जानकारी गृह भवन माॅड्यूल में दर्ज किया गया. इस दौरान कार्यकर्ता ने बच्चे के लिए दो सप्ताह हेतु 750 ग्राम का दो पैकेट रेडी-टू-ईट प्रदान किया गया. इसके साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने आरव के माता-पिता को उसके पोषण, स्वास्थ्य, स्वच्छता और पौष्टिक भोजन संबंधी आवश्यक जानकारी भी दी। 

error: Content is protected !!