April 19, 2024

…. और जब बस में सवार हुए यहाँ के कलेक्टर, बस्तरिहा गाना भी गाया

मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली कलेक्टर पीएस एल्मा वैसे तो अपने सरल स्वभाव के लिए ही जाने जाते हैं। उनकी सादगी आज एक बार फिर उस वक्त सहज रूप से दिखाई दी, जब कलेक्टर अपनी कार के बजाय बस में सवार हो गए। उनकी इस सादगी के सभी कायल हो गए।


दरसअल राज्य शासन के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ सरकार के दो साल का कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर पर जिले के पत्रकारों की टीम को जिला प्रशासन प्रमुख विकास कार्यों का अवलोकन कराने भ्रमण पर ले गया है। भ्रमण के लिए बस में सवार होकर पत्रकारों की टीम विकास कार्य देखने के लिए निकल चुकी है। 


विकास कार्य दिखाने खुद कलेक्टर अगुवानी करते हुए पत्रकार जिस बस में सवार है, उसी बस में खुद भी हो गए हैं। इस दौरान बस के आगे आगे कलेक्टर की गाड़ी चल रही है और पीछे में बस चल रहा है, जिसमें कलेक्टर और पत्रकारों की टीम है।


 बस में सवार कलेक्टर ने यात्रा को यादगार बनाने के लिए पत्रकारों के निवेदन पर बस्तरिया गीत भी सुनाए। साथ ही उन्होंने बताया कि करीब 1 दशक के बाद वह बस की सवारी कर रहे हैं और उन्हें बेहद खुशी है कि वह लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पत्रकारों के साथ बैठकर जिले में हुए 2 साल के विकास कार्यों के अवलोकन के लिए निकले हैं।

error: Content is protected !!