May 16, 2024

अंबिकापुर : कोविड अस्पताल में भर्ती पहला कोरोना मरीज, केस हिस्ट्री के बाद कोरिया में एलर्ट

सरगुजा/कोरिया । छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बनाए गए कोविड अस्पताल में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती किया गया है। ये मरीज कोरिया जिले के चिरमिरी हल्दीबाड़ी का एक युवक है जो पेशे से सेलून संचालक बताया जा रहा हैं। जिसे स्वास्थ्य विभाग ने इलाज के लिए अंबिकापुर रेफर किया है।  सरगुजा जिले में अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं है, लेकिन यह पहला मामला है जो कोरिया जिले से यहां रेफर किया गया है। वहीँ इस पॉजिटिव मरीज के संपर्क में 50 से ज्यादा लोग आये हैं जिन्हे चिन्हित किया गया हैं। इसकी केस हिस्ट्री से चिरमिरी हल्दीबाड़ी एरिया में प्रशासन एलर्ट मोड पर हैं।  


जानकारी के मुताबिक़ 28 साल का ये युवक 8 मई को उत्तर प्रदेश के इटावा से अपने परिवार को लेकर चिरमिरी आया था और उसे स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वॉरेंटाइन किया था।  इसी बीच आरटी- पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट आई और उसमें युवक पॉजिटिव पाया गया।  जिसके बाद युवक को तुरंत इलाज के लिए अंबिकापुर कोविड अस्पताल में शुक्रवार की रात को दाखिल कराया गया है।  इसके साथ ही हल्दीबाड़ी एरिया को 1 किलोमीटर तक प्रशासन ने सील कर दिया है और देर रात ही पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया। युवक एक सेलून का संचालन करता है, इसलिए एहतियातन युवक के संपर्क में आए लोगों की भी जांच की गई है। परिवार के लोगों को भी घर पर ही क्वारंटाइन किया गया हैं।  

इधर सरगुजा में एक भी कोरोना पॉजिटिव अब तक नहीं था, लेकिन एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के आने से जिले के लोग दहशत में है कि कहीं इससे उनके जिले में भी कोरोना वायरस न फैल जाए।  


मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर के अधीक्षक के पी एस सिसोदिया ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है।  कोरोना अब हमारे बीच रहेगा, ये 28 वर्षीय युवक कोरिया जिले से रेफर किया गया है।  कोरिया जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि युवक कोरोना पॉजिटिव है।  लिहाजा उसे सुरक्षित तरीके से कोविड अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है, लेकिन सरगुजा अब भी सुरक्षित है यहां कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया है। 

error: Content is protected !!