April 28, 2024

अजीत जोगी वेंटिलेटर पर : राहुल, रमन, कौशिक, वोरा सहित कईयों ने पूछी तबीयत,बृजमोहन-धरमजीत समेत CM भूपेश के पिता भी पहुंचे अस्पताल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत गंभीर बनी हुई है. नारायणा अस्पताल के डॉक्टरों ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया है कि उनके लिए अगले 48 से 72 घंटे महत्वपूर्ण हैं।  इधर अजीत जोगी की तबीयत का हाल जानने लगातार लोग पहुंच रहे हैं, तो वहीं कई लोगों ने अजीत जोगी का हाल फोन पर भी जाना है। राहुल गांधी ने फोन पर रेणु जोगी से बात की है और अजीत जोगी की तबीयत के बारे में जानकारी ली है। उन्होंने अजीत जोगी के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना भी की है। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी फोन कर जोगी की तबीयत के बारे में जानकारी ली है। 

 वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के अलावे पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा ने भी अजीत जोगी की तबीयत के बारे में फोन पर जानकारी ली। शाम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल भी अस्पताल पहुंचे और रेणु जोगी और अमित जोगी से मुलाकात की और तबीयत की जानकारी ली।  वहीं यह खबर मिलते ही पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, धरमजीत सिंह अस्पताल पहुंचे और उन्होंने जोगी परिवार से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। 

अस्पताल द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि जोगी के दिमाग का सीटी स्कैन किया गया है।  जिसमें उनके मस्तिष्क में सेरिब्रल एडिमा (दिमाग मे सूजन) पायी गयी है।  उनका हृदय सामान्य हो गया है।  अभी उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।  उनकी स्थिति अत्यंत गंभीर बनी हुई है।  अगले 48 से 72 घंटे उनके लिए बेहद अहम हैं। 

बता दें कि जोगी शनिवार को अपने निवास में गंगा इमली खा रहे थे।  जिसका बीज उनके सांस नली में फंस गया।  जिसकी वजह से पहले उन्हें रेस्पीरेट्री अरेस्ट और फिर कार्डियक अरेस्ट आया।  जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया।  डॉक्टरों ने जोगी के सांस नली में फंसे गंगा इमली के बीज को निकाल दिया है। 

error: Content is protected !!