May 3, 2024

छत्तीसगढ़ के 30 और छात्र यूक्रेन से लौटे, रोमानिया,पोलैंड और हंगरी के रास्ते हुई है वापसी

०० छत्तीसगढ़ के छात्रों को छत्तीसगढ़ सदन में कुछ देर रोककर किया रवाना

रायपुर| युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के 30 स्टूडेंट्स गुरुवार को नई दिल्ली लौटे हैं। अब तक प्रदेश के 69 लोगों की यूक्रेन से सकुशल वापसी हो चुकी है। राज्य सरकार की ओर से इन विद्यार्थियों को दिल्ली से रायपुर लाने की व्यवस्था की गई है।

ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन के पड़ोसी देशों से भारतीयों के लौटने का सिलसिला तेज हुआ है। इसमें छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट और नागरिक भी वहां से लौट रहे हैं। छत्तीसगढ़ सदन स्थित आवासीय आयुक्त कार्यालय ने बताया, गुरुवार को 30 छात्र यूक्रेन से नई दिल्ली वापस लौटे हैं। इसमें रायपुर जिले के ही 9 स्टूडेंट शामिल हैं। इनमें अफसार अंसारी, अमल पिल्लई, आद्यशा मोहंती, बोइदी आयुश्री, साक्षी अग्रवाल, जगदीश साहू, भुवन रायकवार, अपूर्वा वर्मा, अभिजीत वानी शामिल हैं। दल्लीराजहरा के हेमंत कुमार साहू, महासमुंद के कमलेश साहू, आकाश तिवारी, रायगढ़ के ओमप्रकाश पटेल, समीर कुमार भोई, अभिषेक सिंह भी आए हैं। वहीं राजनांदगांव की ऋषिका घोष, संजना श्रीवास्तव, दुर्ग के दिव्यांश दुबे, चिरमिरी के संदीप कुमार डेविड, अभिषेक कुमार पटेल, प्रांजल तिवारी, अम्बिकापुर के शिवम सिंह, बिलासपुर की रिया अदिति, जांजगीर के चन्द्र प्रकाश राठौर, तुषार गिरी गोस्वामी, शुभम कुमार, निहारिका गवेल, धर्मजयगढ़ की शिफा खुर्शीद और कोरबा के अयान चक्रवर्ती वापस लौटै हैं।

छत्तीसगढ़ सदन में कुछ देर रोककर रवाना किया

अधिकारियों ने बताया यूक्रेन से वापस आए स्टूडेंट को कुछ देर छत्तीसगढ़ भवन में ठहराया गया। भाेजन, आराम के बाद उन्हें रायपुर की फ्लाइट से रवाना किया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नई दिल्ली के छत्तीसगढ़ सदन में सहायता केंद्र स्थापित किया गया है। इन छात्रों को वाहन, आवास और भोजन की सुविधा प्रदान की जा रही है। इसके अलावा छात्रों को उनके गृहनगर वापस लाने के लिए हवाई टिकट सहित सभी आवश्यक व्यवस्था की गई है।

error: Content is protected !!