July 26, 2024

गोवंश की तस्करी : 32 गायों से भरे ट्रक को ग्रामीण और गोरक्षकों ने पकड़ा, पशुधन को पुलिस ने कराया मुक्त

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ में लगातार पशुधन की तस्करी की जा रही हैं। कुछ मामले पकड़ में आ रहे हैं कुछ तस्कर अपने मंसूबों में सफल हो जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी सदा से गोरक्षा करने और गोहत्या, गोतस्करी को रोकने का दावा करते आई है। लेकिन छत्तीसगढ़ में बीते कुछ दिनों से लगातार गोतस्कर पकड़ा रहे हैं। जबकि यहां डबल इंजन की सरकार यानि भाजपा की सरकार है। कल देर राज भी बेमेतरा इलाके मे ग्रामीणों ने गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार बेमेतरा थाना क्षेत्र के ग्राम चारभाठा के ग्रामीणों और गौरक्षकों को सूचना मिली थी कि एक ट्रक में गोवंश भरकर ले जाया जा रहा है। सूचना के आधार पर ग्रामीणों और गौरक्षकों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी, जिसके बाद घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ा गया। पुलिस और गोरक्षकों की टीम ने ट्रक से 32 गायों को मुक्त कराया है।

बताया गया कि जब पुलिस ने ट्रक को रोका तो वाहन चालक को पहले ही इस बात का अंदेशा हो चुका था कि वो चंगुल में फंस गए हैं। इसीलिए ट्रक ड्राइवर सहीत सभी आरोपी पहले ही ट्रक छोड़कर फरार हो गए। फिलहाल पुलिस ट्रक के मालिक और आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!