May 26, 2024

तमिलनाडु : कोरोना पॉजिटिव डीएमके विधायक का जन्मदिवस पर निधन

चेन्नई।  कोरोना पॉजिटिव पाए गए डीएमके विधायक जे. अनबझगन का आज सुबह निधन हो गया।  अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार से ही अनबझगन की हालत काफी गंभीर हो गई थी।  62 वर्षीय अनबझगन तमिलनाडु के पहले विधायक हैं, जिनकी कोविड-19 से मौत हुई है। 

बता दें डीएमके विधायक और पार्टी के चेन्नई पश्चिम जिला सचिव जे अनबझगन का उपचार चल रहा था।  दुखद बात यह है कि वह अपने जन्मदिवस के दिन ही दुनिया से चल बसे। 

मंगलवार को डॉक्टर मोहम्मद रेला ने कहा था कि विधायक के स्वास्थ्य में सुधार दिख रहा था. लेकिन सोमवार को उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई।  सोमवार शाम के बाद से उनके स्वास्थ्य में काफी गिरावट आई है।  उनकी ऑक्सीजन की जरूरत एक बार फिर बढ़ गई है, जिसकी वजह से उनका कार्डियक फंक्शन भी बिगड़ रहा है। उनके रक्तचाप को सामान्य बनाने के लिए दवा की आवश्यकता है। 

अस्पताल के सीईओ डॉक्टर इलनकुमारन कालीमूर्ति ने एक बयान में कहा, ‘उनकी मौजूदा क्रोनिक किडनी की बीमारी भी बिगड़ती जा रही है, वर्तमान में उनकी हालत गंभीर है.’अस्पताल ने कहा कि ‘पिछले मंगलवार को राज्य की राजधानी और एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में पार्टी जिला सचिवों में शामिल रहे अनबझगन ने सांस की शिकायत की, जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया और वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए।  शुरुआत में फेस मास्क के माध्यम से उच्च प्रवाह ऑक्सीजन थेरेपी के साथ उनका इलाज किया जा रहा था।  उनकी सांस की तकलीफ बढ़ने के कारण उन्हें तीन जून को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।  उन्हें जब वेंटिलेटर से धीरे-धीरे उतारा जा रहा था, तब उनकी हालत बिगड़ गई। 

error: Content is protected !!