May 4, 2024

कोविड हॉस्पिटल में इनकम टैक्स ऑफिसर ने की आत्महत्या, रिश्वत मामले में चार साल से काट रहा था सजा

जयपुर।  जेल में सजा काट रहे एक कैदी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद, उसे इलाज के लिए जयपुर में स्थित आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. सोमवार सुबह कैदी ने अस्पताल के छठवें फ्लोर पर स्थित वार्ड में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के तुरंत बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया और इसकी सूचना संबंधित थाने में दी गई. 


पुलिस के पहुंचने पर कैदी को फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. वहीं, कैदी के फांसी लगाने का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है. बीते कुछ समय से आरयूएचएस अस्पताल में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या 100 से भी नीचे आ गई है.


बता दें कि आत्महत्या करने वाले व्यक्ति की पहचान विनय कुमार मंगला के रूप में हुई है. मृतक व्यक्ति इनकम टैक्स ऑफिसर था, जिसको चार साल पहले सीबीआई ने एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए झालावाड़ से गिरफ्तार किया था.

मृतक ऑफिसर ने पेट्रोल पंप संचालक से आयक डिमांड नहीं निकालने की एवज में सवा लाख रुपए घूस की मांग की थी. मामले में विनय को बीते 22 जनवरी को पांच साल की सजा और पांच लाख रुपये जुर्माने से दंडित किया गया था. 

error: Content is protected !!