May 21, 2024

CG Loksabha Election : नक्सल प्रभावित इलाकों में वोटिंग कराने के लिए हेलीकाप्टर से रवाना हुई मतदान दल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव तीन चरणों में होना है। नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को पहला चरण चुनाव होना है। इसके लिए मतदान दलों को अति नक्सल संवेदनशील केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया है। बता दें कि प्रदेश के 11 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को तीन चरणों में मतदान होगा। बस्तर एकमात्र सीट होगी जहां 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा।

लोकसभा चुनाव से तीन दिन पहले नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान दलों को रवाना किया जा रहा है। नारायणपुर और बीजापुर में मतदान दल हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए रवाना किया गया है। बस्तर लोकसभा सीट के 1 हजार 957 मतदान केंद् बनाए गए हैं। इसमें से अतिसंवेदनशील 150 मतदान केंद्रों हैं। इसके लिए मतदान दलों को तीन दिन पहले हेलीकाप्टर से रवाना किया गया है। बताया जा रहा है कि आज मंगलवार को 75 दल हेलीकॉप्टर से रवाना किया गया है। वहीं बुधवार को 75 दल भेजे जाएंगे।

बीजापुर के एसपी जितेंद्र यादव ने कहा कि हम मतदान टीमों को सीधे हेलीकॉप्टर के माध्यम से उन क्षेत्रों में भेजते हैं, जो खतरे वाले क्षेत्र हैं। इसमें केंद्रीय सशस्त्र बल, राज्य सशस्त्र बल और डीआरजी सभी शामिल हैं। विभिन्न क्षेत्रों में क्षेत्र प्रभुत्व खोज करेंगे। एक सुरक्षित वातावरण में आम लोग अपना वोट डाल सकेंगे।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!