May 21, 2024

UPSC 2023 Final Result: यूपीएससी का रिजल्ट घोषित, लखनऊ के आदित्य ने किया टॉप, यहां देखें पूरी लिस्ट

नईदिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) 2023 के परीक्षा के रिजल्ट का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था, जोकि अब खत्म हो गया है. यूपीएससी सीएसई का मंगलवार को रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है, जबकि दूसरे स्थान पर अनिमेष प्रधान रहे हैं. इसके बाद तीसरी रैंक अनन्या रेड्डी और चौथी रैंक पीके सिद्धार्थ रामकुमार ने हासिल की है. पांचवें स्थान पर रुहानी रही हैं.

यूपीएससी की परीक्षा में सामान्य वर्ग से 347, ईडब्ल्यूएस वर्ग के 115, ओबीसी वर्ग के 303, एससी वर्ग के 165, एसटी वर्ग के 86 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं. कुल 1016 ने परीक्षा पास की है.

यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा पिछले साल 28 मई को आयोजित की गई थी. जिन उम्मीदवारों ने प्रीलिम्स राउंड पास किया था, वे मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र थे. यूपीएससी सीएसई मेन्स के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए गए थे. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर सिविल सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम आसानी से देख सकते हैं.

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) सहित विभिन्न केंद्र सरकार सेवाओं और विभागों में कुल 1,105 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित की गई थी. हाल के सालों में महिलाओं ने यूपीएससी परीक्षाओं में शीर्ष स्थान हासिल करने में उपलब्धियां हासिल की थीं, लेकिन इस बार लड़कों ने टॉप किया है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!