May 4, 2024

भाजपा महंगाई-बेरोजगारी क्यों कम नहीं करती, 400 पार का नारा देकर 150 सीटों पर सिमट जाएगी : दीपक बैज

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के ट्वीट ‘मेरे वोट देने का रीजन है, क्योकि मोदी जी के पास विजन है’ पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि विजन है तो महंगाई-बेरोज़गारी क्यों कम नहीं कर रहे, किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं करते, युवाओं के भविष्य की बात क्यों नहीं करते. कभी राजनैतिक दल का खाता सील करेंगे, कभी मुखिया को जेल में बंद करेंगे. ये बीजेपी इतनी डरी हुई क्यों है, देश की जनता समझ चुकी है. 400 पार का नारा देकर 150 सीटों पर सिमट जाएगी.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे पर कहा कि पिछले बार मोदी ने पुलवामा हमले को लेकर वोट माँगा. तब उनके ही सहयोगी सवाल किए कि एयर क्राफ्ट क्यों नहीं दिए, जिसकी वजह से जवान शहीद हुए. एयर क्राफ्ट देते तो जवानों की जान बच जाती. प्रधानमंत्री को जवानों की जान की परवाह नहीं है. आज हमने चिट्ठी लिखी, आप जनता को जवाब दें. इस घटना की सच्चाई क्या है.

पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर कांग्रेस ने X पर ट्वीट कर दूर से नमस्कार कहा है. इस पर पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि प्रधानमंत्री चुनाव के दौरान ही आते है, इसलिए दूर से नमस्कार कहा है. वहीं जाँजगीर लोकसभा में प्रधानमंत्री के दौरे पर उन्होंने कहा कि जाँजगीर लोकसभा में कांग्रेस मज़बूत है, इसलिए पीएम मोदी वहाँ सभा कर रहे, ताकि जाँजगीर की जनता को गुमराह कर सकें.

राजनांदगाँव के प्रत्याशी भूपेश बघेल के दागी नेता कहे जाने पर बैज ने कहा कि राजनांदगाँव कांग्रेस जीत रही है. कल मेरा दौरा था. मैंने जनता का रुझान देखा है. मुख्यमंत्री खुद मोर्चा संभल रहे हैं. प्रधानमंत्री-गृह मंत्री रात में रुक रहे हैं. छत्तीसगढ़ में बीजेपी की स्थिति समझ चुके होंगे.

राज्यसभा सांसदों पर बीजेपी के बयानों पर दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है. ओम माथुर कहां हैं, चुनाव के बाद नहीं दिखे हैं. बीजेपी कभी इस पर तो कभी उस पर आरोप लगती है. वहीं ट्रेनों के लगातार रद्द होने और यात्रियों को रोज हो रही परेशानी पर दीपक बैज ने कहा कि संचालित ट्रेनों को अच्छे से चला नहीं पा रहे हैं. यात्री ट्रेन स्टेशन पर खड़ी है. ये ट्रेनें नहीं चला सकते, तो देश कैसे चलाएंगे.

पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद चाकूबाजी की घटना पर दीपक बैज ने कहा कि क़ानून व्यवस्था चरमरा गई है. 8 महीने की सरकार में लूट,डकैती,चाकूबाज़ी और महिलाओं पर अत्याचार बढ़ चुके हैं. पीएम आ रहे हैं, इस बीच चाकूबाज़ी होना साय सरकार का फेलियर है.

बीजेपी के नक्सलवाद ख़त्म करने पर दीपक बैज ने कहा कि सभी कह रहे नक्सलवाद ख़त्म कर देंगे. अमित शाह कुछ बोल रहे हैं. विजय शर्मा कुछ बोल रहे हैं. केंद्र और राज्य की बातें स्पष्ट नहीं है. कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के दौरे पर बैज ने कहा कि 28 और 29 अप्रैल को खड़गे जी और राहुल गांधी छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे. तैयारियाँ जारी है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!