May 3, 2024

विष्णुदेव साय ने पदभार सम्हाला, कहा – छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस के बहकावे में आ गई थी, अब ऊब गई है

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में विष्णुदेव साय ने आज नए प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाल लिया है। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, महासचिव व सांसद सरोज पांडेय, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे. प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद साय ने कॉन्फेंस कर अपनी प्राथमिकता बताई।  उन्होंने कहा कि यह दायित्व एक बड़ी चुनौती है।  इससे पहले जब मैं दो बार अध्यक्ष बना, तब राज्य में बीजेपी की सरकार थी।  अब पार्टी विपक्ष में है,लेकिन भरोसा है कि संगठन के वरिष्ठ नेताओं के अनुभवों के साथ इस चुनौती से लड़ेंगे। 

साय ने कहा कि  मैं अपने दायित्वों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा ।  दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी में तीसरी बार प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व मिला है।   राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह का मैं आभार व्यक्त करता हूँ कि मुझ पर भरोसा किया।   लोगों ने अटल बिहारी बाजपेई की सरकार देखी है. मोदी सरकार देख रही है. यह गांव, गरीब और किसान की पार्टी है. जब-जब सरकार में रहने का मौका मिलता है गांव, गरीब और किसान की पार्टी है. जब-जब सरकार में रहने का मौका मिलता है गांव, गरीब और किसान प्राथमिकता में होते है। 

कांग्रेस का एक क्षत्र राज चलता था लेकिन जनविरोधी नीतियों के कारण, भ्रष्टाचार की वजह से जनता ने खारिज किया था. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के लोक लुभावन घोषणापत्र में राज्य की जनता बहकावे में आ गई थी. अब जनता सरकार से ऊब गई है. कांग्रेस सरकार ने राज्य में जनता से किये वादों को पूरा नहीं किया. सरकार पूरी तरह फेल हो गई है. दूसरे प्रदेशों में काम पर गए मजदूरो की वापसी में उन्हें तकलीफ उठानी पड़ रही है.पहले राज्य सरकार केंद्र को दोष दे रही थी. बीजेपी ने अब जब दायित्व सौंपा है, हर जिले का दौरा करूंगा. हमारे पास सरकार के खिलाफ मुद्दे बहुत हैं। 

विधानसभा के बाद लोकसभा, निकाय चुनाव आया और अब कोरोना संकट आ गया इसलिए सरकार के खिलाफ हम बड़ा आंदोलन कर नहीं सके लेकिन अब जल्द सरकार के खिलाफ जमीन की लड़ाई लड़ेंगे. देश ने 60 वर्षों में जो उपलब्धि हासिल नहीं की, मोदी सरकार ने बीते एक साल में कई उपलब्धि अर्जित की है।  इस देश मे कश्मीर था लेकिन भारत का कानून वहां नहीं चलता था. अयोध्या का केस बरसो कोर्ट में रहा, लेकिन अब वहां राम मंदिर बन रहा है. ट्रीपल तलाक बिल पारित किया गया. नागरिक संशोधन कानून पास किया गया. स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग के लिए प्रेरित करने हम 26 लाख परिवारों से संपर्क करने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री का संदेश हम लेकर जाएंगे. एक वर्चुअल रैली होगी. प्रदेश में 200 वर्चुअल रैली करने वाले है. मोदी सरकार की एक साल की उपलब्धि को घर-घर तक पहुँचने का कार्य करेंगे। 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारी हम आज से शुरू करेंगे. हम 2023 में सरकार बनाएंगे. आज यदि चुनाव हो जाये तो राज्य में बीजेपी की सरकार बन जाएगी. शराबबंदी सरकार ने नहीं की, आधा अधूरा कर्जमाफी की है, किसानों से छल किया. सरकार की वादाखिलाफी की वजह से राज्य में नाराजगी है। 

पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि पंचायत से पार्लियामेंट तक का अनुभव साय के पास है. उनके अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा। बता दें कि साल 2006 से 2019 तक विष्णुदेव साय प्रदेश अध्य़क्ष की बागडोर संभाल चुके हैं. 2013 में विधानसभा चुनाव में तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष रामसेवक पैकरा के चुनाव जीतने के बाद भी राष्ट्रीय नेतृत्व ने विष्णुदेव साय को दोबारा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी. उनके नेतृत्व में ही बीजेपी ने राज्य में लोकसभा चुनाव लड़ा था और 11 में से दस सीटों पर जीत दर्ज की थी. रायगढ़ लोकसभा सीट से लगातार चार बार जीत दर्ज कर चुके विष्णुदेव साय साल 2014 में मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किए गए थे. केंद्रीय मंत्री बनाए जाने के बाद उनकी जगह धरमलाल कौशिक को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था. अब एक बार फिर केंद्रीय नेतृत्व ने उन पर भरोसा जताया है। 

error: Content is protected !!