May 4, 2024

छत्तीसगढ़ ओडिशा बॉर्डर पर हंगामा, बैरियर को हटाने को लेकर हुआ विवाद

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से लगे ओडिशा बार्डर पर लोगों ने जमकर हंगामा किया।  ये हंगामा चेक पोस्ट के बैरियर को हटाने को लेकर किया गया था।  ओडिशा से रहवासी बार्डर से छत्तीसगढ़ में प्रवेश करना चाहते थे, लेकिन छत्तीसढ़ के ग्रामीणों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. जिसके बाद विवाद बढ़ गया।  तहसीलदार और पुलिस की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद लोगों को शांत कराया। 


मामला जिले के फरसाबहार जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत भेलवां से लगे ओडिशा बॉर्डर का है।  जहां बीती रात 10 बजे के आस-पास ओडिशा प्रांत के रहवासी बड़ी संख्या में आ पहुंचे और बैरियर को तत्काल हटाने की मांग करने लगे।  इस दौरान उनका, वहां पर मौजूद कर्मचारियों से विवाद होने लगा।  ओडिशा के रहवासी अपनी मांग पर अड़े रहे।  उनका आरोप था कि, बैरियर में मौजूद कर्मचारी और छत्तीसगढ़ के स्थानीय ग्रामीण ओडिशा के ग्रामीणों को अपने क्षेत्र में आने से रोकते हैं। 


वहीं बैरियर में मौजूद कर्मचारी और छत्तीसगढ़ के ग्रामीणों ने इस आरोप को नकार दिया।  दो घण्टे की मशक्कत के बाद थाना तुमला की पुलिस ओर तहसीलदार पोषक चौधरी की टीम ने दोनों पक्षों को समझाइश देकर मामले को शांत करवाया। 
दरअसल कोरोना वायरस (कोविड 19) को लेकर छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से लगी सीमाओं को सील कर दिया गया है।  साथ ही ओडिशा राज्य की सीमा को भी सील किया गया है।  इस अंतर्राज्यीय सीमा में मेडिकल सहित दूसरी इमरजेंसी सेवाओं के अलावा किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं है।  ऐसा करने की वजह कोरोना के फैलते संक्रमण को रोकना है, बावजूद इसके लोग लापरवाही कर रहे हैं। 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!