May 17, 2024

ट्विटर ने भारत में कई हाई-प्रोफाइल खातों को निलंबित किया

नई दिल्ली।  ट्विटर ने सोमवार को किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान गलत सूचना फैलाए जाने की आशंका के कारण इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के इशारे पर कई हाई-प्रोफाइल खातों को निलंबित कर दिया है.

ट्विटर ने अभिनेता सुशांत सिंह, कारवां पत्रिका, किसान एकता मोर्चा, ट्रैक्टर2ट्विटर और कई अन्य राजनेताओं, किसान नेताओं, लेखकों और सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित हाई-प्रोफाइल हस्तियों और संगठनों के कई खातों को निलंबित कर दिया.

आईटी मंत्रालय और कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने पिछले हफ्ते ट्विटर को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69ए के तहत इन ट्वीट्स और अकाउंट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया था.

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि कई देशों में ऐसे कानून हैं जो ट्वीट्स या ट्विटर अकाउंट कंटेंट पर लागू हो सकते हैं. ट्विटर ने पिछले सप्ताह कहा था कि उसने 300 से अधिक खातों को निलंबित कर दिया, क्योंकि 72वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर रैली हिंसक हो गई थी.

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने बताया है कि कंपनी ने इस सेवा पर बातचीत को हिंसा, दुर्व्यवहार और धमकियों को भड़काने के प्रयासों से बचाने के लिए मजबूत प्रवर्तन कार्रवाई की है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version