May 8, 2024

छात्रों का खत्म होगा इंतजार, जल्द जारी हो सकता है CG बोर्ड का रिजल्ट, शिक्षा विभाग ने पूरी की तैयारी…

रायपुर (जेएनएन)। छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा समाप्त होने के बाद से परीक्षार्थियों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. परीक्षा खत्म होने के बाद अब रिजल्ट का भी वक्त करीब आ गया है. हाल ही में उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश बोर्ड का रिजल्ट जारी हो गया है अब जल्द ही छत्तीसगढ़ बोर्ड का रिजल्ट घोषित होने वाला है. दरअसल, छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के बाद अब रिजल्ट पर सभी की निगाह टिक गई है. छात्रों और अभिभावकों का इंतजार शुरू हो गया है.

माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के सचिव पुष्पा साहू ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा मूल्यांकन का कार्य पूरा हो गया है. समय सीमा पर मूल्यांकन का कार्य पूरा कर लिया गया है. अभी छत्तीसगढ़ के 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट प्रोसेसिंग पर है. मई माह के पहले सप्ताह तक परीक्षा परिणाम घोषित होने की संभावना है. 12वीं कक्षा में लगभग ढाई लाख स्टूडेंट्स उपस्थित थे वहीं, 10वीं में लगभग साढ़े तीन लाख परीक्षार्थी थे. निर्धारित समय में इनके उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन किया गया है.

समस्या के लिए जारी होगा हेल्पलाइन नंबर
सचिव पुष्पा साहू ने आगे कहा कि इस बार रिजल्ट भी समय पर घोषित हो जाएगा. बोर्ड परीक्षा अच्छे से संपन्न हुई है परीक्षा परिणाम भी अच्छा होगा, ऐसी उम्मीद है. माता-पिता, अभिवावकों और बच्चों के लिए बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट से पहले हेल्पलाइन नंबर शुरू होने वाला है. इसके माध्यम से बच्चों के अलावा उनके माता-पिता और अभिवावक बच्चों के करियर से संबंधित शंका समाधान दूर कर सकते हैं. साथ ही बच्चों में परीक्षा परिणाम को लेकर कोई तनाव हो उसके लिए एक मार्गदर्शन दिया जाएगा.

error: Content is protected !!
Exit mobile version