May 14, 2024

सुकमा : मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर, भारी संख्या में हथियार बरामद

फ़ाइल फोटो

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में धुर नक्सल क्षेत्र जगरगुंडा के जंगलों में बुधवार की सुबह नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में DRG के जवानों को बड़ी सफलता मिली है।  जवानों ने मुठभेड़ में चार वर्दीधारी नक्सलियों को ढेर कर दिया है।  मारे गए नक्सलियोंं के शवों के साथ ही हथियार बरामद किया गया है।  जिसमें तीन भरमार और एक थ्री नॉट थ्री शामिल है। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली. जिसके बाद CRPF, कोबरा और डीआरजी की संयुक्त टीम मौके के लिए रवाना हुई थी. जगरगुंडा से DRG और CRPF 223 वाहिनी और नरसापुरम कैंप से 201 कोबरा के जवान नक्सल सर्चिंग पर निकले थे. बुधवार की सुबह जगरगुंडा थाना क्षेत्र के पुलमपाड़ के जंगलों में सुरक्षाबलों को सामना नक्सलियोंं से हुआ. घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी. करीब तीन घंटे के मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए.

मुठभेड़ खत्म होने के बाद सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की सर्चिंग की. इस दौरान मौके से चार वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद हुए. वहीं शव के पास एक थ्री नॉट थ्री समेत चार भरमार बंदूक भी जवानों ने बरामद किया. इसके अलावा बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री जब्त की गई है. मारे गए नक्सलियों की पहचान आत्मसमर्पित नक्सलियों से कराई जा रही है.  

error: Content is protected !!