April 26, 2024

ऋचा जोगी जाति मामला : छानबीन समिति ने एक दिन के लिए फिर फैसला रखा सुरक्षित

मुंगेली।  ऋचा जोगी जाति मामले में मंगलवार को जिला स्तरीय छानबीन समिति ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. समिति के सदस्य एक बार फिर सभी दस्तावेजों का अवलोकन करेंगे.इस मामले को लेकर सोमवार को ऋचा जोगी ने खुद उपस्थित होने के बजाय सुबह ई-मेल कर जाति मामले के सत्यापन समिति को समस्याओं से अवगत कराया था. जिसके बाद छानबीन समिति ने फैसले को सुरक्षित रखते हुए मंगलवार को फैसला लेने की बात कही थी. लेकिन इस मामले में मंगलवार भी कोई फैसला नहीं आया है। 

ई-मेल के जरिए ऋचा जोगी ने बताया था कि बिलासपुर पंजीयन कार्यालय में एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया है. इसके चलते कार्यालय सील हो चुका है. अब इस कार्यालय से जाति से संबंधित आवश्यक दस्तावेज और मिसल आदि कागजात निकाला नहीं जा सकता. इसलिए कुछ और दिनों की मांग की गई थी.

ऋचा जोगी जाति मामले पर मंगलवार को भी कोई फैसला नहीं आया है. अब इस मामले में बुधवार को फैसला आ सकता है. मरवाही उपचुनाव के ठीक पहले जाति मामले पर गरमाई सियासत को लेकर सबकी नजर बनी हुई है. 

पत्नी ऋचा जोगी के जाति विवाद में फंसे होने के बीच जेसीसी(जे) के अध्यक्ष अमित जोगी 15 अक्टूबर को मरवाही उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया है कि ऋचा को चुनाव लड़ने से रोकने के लिए साजिश के तहत ऐसा किया जा रहा है. बता दें कि मरवाही सीट एसटी उम्मीदवार के लिए आरक्षित है. 

error: Content is protected !!