May 16, 2024

भाजयुमो के प्रदर्शन से आठ घंटों तक बेहाल रही छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर

रायपुर। भाजपा के प्रदर्शन से शहर में घंटों आवागमन प्रभावित रहा। आंदोलन के कारण सुबह आठ बजे से कई मार्गो को बंद कर दिया गया था। इस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बूढ़ापारा, सिविल लाइन बैजनाथ पारा, सदर बाजार रोड़ पूरी तरह से प्रभावित रहा। इसके चलते अन्य मार्गो पर यातायात का अतिरिक्त दबाव पड़ा। मुख्यमंत्री निवासी से चारों ओर दो-दो किलोमीटर का क्षेत्र में बैरिकेटिंग कर दी गई थी। जाम से लगभग आधा शहर प्रभावित हुआ।

प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पहली बार कंटेनर का उपयोग किया गया है। घड़ी चौक और काली बाड़ी चौक में कंटेनर लगाए गए थे। रात में ही कंटेनर से रास्ते को ब्लाक कर दिया गया था। वहीं, कंटेनर से पहले बांस-बल्ली और टेन शेड से रोकने का प्रयास किया गया था। पुलिस इस बार बिना लाठी-डंडे के प्रदर्शनकारियों के सामने थी।ओसीएम चौक के पास प्रदर्शनकारियों को पुलिस नहीं रोक सकी। बैरिकेट्स तोड़कर प्रदर्शनकारी आगे बढ़ गए थे जिन्हें मुख्यमंत्री निवास से पहले रोक दिया गया।ओसीएम चौके पास पुलिस का प्रदर्शनकारी युवा नेताओं के बीच झड़प हुई। इस दौरान यह बैरिकेट की तरफ बढ़ रहे थे। जिन्हें जवान रोकने में लगे हुए थे। झूमाझपटी के बीच एक युवा प्रदर्शनकारी ने पुलिस जवान को थप्पड़ मार दिया। वहीं कुछ प्रदर्शनकारियों ने लाठी-डंडे और पत्थर से बोर्ड को तोड़ने की कोशिश की। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ।

प्रदर्शन के दौरान रशिकांत साहू, लाखेनगर के पैर टूट गया। वहीं पुखराज जैन के दाएं हाथ में चोट आई। भाजपा नेता अशोक बजाज, चरौदा भिलाई के मंडल अध्यक्ष दिलीप पटेल, पार्षद कमल साहू, पार्षद राकेश यदु, पार्षद हेमलता चंद्राकर एवं विनय साहू भी चोटिल हुए। इस दौरान कई पुलिस जवानों को भी चोटें आई है। प्रदर्शन के एक टीआइ का पर्स चोरी हो गया।कालीबाड़ी, ओसीएम चौक के पास कुछ स्कूलें खुली थी। बच्चे सुबह स्कूल पहुंच गए थे। प्रदर्शन को देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने जल्दी छुट्टी कर दी।एवरग्रीन चौक, सिटी कोतवाली से बूढ़ापारा, बूढ़ापारा से कालीबाड़ी और श्याम टाकीज, पुरानी बस्ती तक जाम की स्थिति रही। 10 मिनट के सफर में लोगों को आधे घंटे से ज्यादा समय तक जाम का सामना करना पड़ा। वहीं, प्रदर्शन समाप्त होने के बाद जाम का असर रिंग रोड-1 के तेलीबांधा से राजेंद्र नगर, भाठागांव जाने वाले मार्ग में भी देखने को मिला।

error: Content is protected !!