May 4, 2024

रायपुर : SP ऑफिस में ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मी की हार्ट अटैक से मौत; घायल GRP अफसर की भी गई जान

रायपुर।  छत्तीसगढ़ पुलिस के लिए गुरुवार का दिन सुबह से शाम तक एक के बाद एक तीन बुरी खबरें लेकर आया। एक तरफ जहाँ वीआईपी रोड पर ड्यूटी दे रहा ट्रैफिक जवान सड़क हादसे का शिकार हो गया। वहीँ दूसरी तरफ एसपी ऑफिस में काम करने वाले एक आरक्षक की हार्ट अटैक से मौत हो गई। एक अन्य खबर के मुताबिक़ दो दिन पहले हादसे में गंभीर रूप से घायल जीआरपी के लाइन इंचार्ज की भी मौत की खबर आई।

माना इलाके के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल चौराहे के पास विष्णु निषाद अपनी ड्यूटी पर तैनात थे। यहां के यातयात पर नजर रखना इन्हीं के जिम्मे था। एयरपोर्ट की तरफ से एक होंडा अमेज कार पूरी रफ्तार में चौक की तरफ बढ़ रही थी। ड्राइवर से गाड़ी नहीं संभली, अचानक उसने कार सीधे विष्णु पर चढ़ा दी। कार की टक्कर से कुछ फीट दूर जाकर गिरे विष्णु के सिर पर चोट आई है। पुलिस ने कार के ड्राइवर मलकीत को हिरासत में ले लिया है।  घायल ट्रैफिक जवान से गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने शाम के वक्त फोन पर बात की। अस्पताल प्रबंधन को उन्हें सही इलाज की सुविधाएं देने के निर्देश दिए।

वहीँ जीआरपी की पुलिस लाइन के इंचार्ज इंस्पेक्टर कुलदीप मिंज की गुरुवार दोपहर मौत हो गई। वो दो दिन पहले हुए सड़क हादसे का शिकार हुए थे। दरअसल, वो जीआरपी के 5 जवानों के साथ महासमुंद गए थे फायरिंग की प्रैक्टिस के सिलसिले में। छेरीखेड़ी के पास इनकी टाटा सूमो के आगे चल रही कार ने अचानक ब्रेक मारा। पीछे से इनकी कार सड़क के नीचे उतर गई और पेड़ से जा टकराई। रायपुर से अब कुलदीप मिंज का शव उनके जशपुर स्थित गांव भेजा गया है।

राजधानी रायपुर के एसपी ऑफिस में शिकायत शाखा बनाई गई है। हेड कॉन्सटेबल राम प्रसाद साहू इसी शाखा में पदस्थ थे। गुरुवार की सुबह घर से दफ्तर आए तब तक सब कुछ ठीक था। काम करते हुए फाइलों की जांच कर रहे थे, इसी दौरान अचानक सीने में तेज दर्द महसूस हुआ। हाथ से फाइल छूट गई, हड़बड़ा कर दूसरे पुलिसकर्मी मदद के लिए दौड़े। राम प्रसाद को उठाकर वो अस्पताल जाने के लिए निकले मगर रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!