May 7, 2024

रायपुर : कंटेनमेंट जोन में प्रिंसिपल ने खोला कॉलेज, कलेक्टर ने जारी किया नोटिस .. अब कार्रवाई की तैयारी

फ़ाइल फोटो

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद भी कॉलेज खोलना साइंस कॉलेज के प्राचार्य को भारी पड़ा। रायपुर कलेक्टर ने प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। प्राचार्य को जिला दंडाधिकारी द्वारा जारी आदेश के उल्लंघन का प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया है। नोटिस का जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर दंडात्मक कार्रवाई की जा सकती है। 


दरअसल, कलेक्टर ने आदेश जारी कर कहा था कि किसी भी प्राधिकारी के आदेश या निर्देश की अवहेलना पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद भी शासकीय नागार्जुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय के प्राचार्य ने जानबूझकर कॉलेज खोला और सभी स्टाफ को ड्यूटी पर आने के लिए निर्देशित किया। यह जिला दंडाधिकारी द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन है। इस अनुशासनहीनता के लिए प्राचार्य डीएन वर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।


गौरतलब है कि राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण का नया मामला सामने आने के बाद प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है। संक्रमण का प्रसार हाेने की आशंका के मद्​देनजर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने ऐहतियात बरतते हुए बंदिशें लगा रखी है।

सरस्वती नगर थाना क्षेत्र में 6 जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इन जगहों पर लोगों के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। इलाकों को सील कर यहां वायरस रोधी दवाओं के छिड़काव और सैनेटाइजेशन का काम भी किया गया है।साइंस कॉलेज क्षेत्र और हॉस्टल रोड के अलावा डूमरतालाब, आमानाका, कुकुरबेडा और दीनदयाल ऑडिटोरियम परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। सोमवार को कुकुरबेडा इलाके में कोरोना का एक नया मरीज मिलने के बाद कलेक्टर ने संक्रमण की आशंका वाले इलाकों को चिन्हित कर कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी किए थे।

कलेक्टर ने आमानाका क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसे कन्टेनमेंट जोन घोषित किया है। इस क्षेत्र में सभी कार्यालय, दुकानें इत्यादि पूरी तरह बंद रखा गया है। लोगों को मेडिकल इमरजेंसी के अलावा किसी अन्य कारण से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।कलेक्टर डॉ एस भारती दासन द्वारा उक्त क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की व्यवस्था कराई गई है। सबकुछ जानते हुए भी साइंस काॅलेज के प्राचार्य द्वारा इसकी अवहेलना किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसके लिए नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। 

error: Content is protected !!