May 2, 2024

सुरक्षित ड्राइविंग को लेकर रायपुर पुलिस ने जारी किया दिलचस्प विडियो

०० रायपुर एसएसपी  प्रशांत अग्रवाल ने जारी किया विडियो 

रायपुर| रायपुर की पुलिस ने एक दिलचस्प वीडियो जारी किया है। इस वीडियो का मकसद लोगों को लापरवाह ड्राइविंग से बचाना है, दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक करना और सड़क पर लोग सेफ ड्राइविंग करें यह संदेश देना है। रायपुर के एसएसपी  प्रशांत अग्रवाल ने इस वीडियो को जारी किया।

वीडियो में रायपुर की पुलिस खुद को लोगों का दोस्त बता रही है। फ्रेंडशिप डे के मौके पर जारी हुए इस वीडियो में दोस्ताना ढंग से रायपुर के लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील कर रही है। बाकायदा एक फिल्मी सॉन्ग की तर्ज पर गाना तैयार किया गया है, जिसके बोल हैं तेरा यार हूं मैं..। गाने में के बोल हैं- तू जो ठुका तो कौन गिरेगा, सिग्नल तोड़ा तो कौन फंसेगा, इन सब के लिए जिम्मेदार हूं मैं तेरा यार हूं मैं। इस वीडियो में पुलिस के हेलमेट अभियान, चलानी अभियान, और ड्रिंक-ड्राइव के दौरान जांच के अभियान की तस्वीरें भी अपलोड की गई हैं। ऐसे लोगों के फुटेज भी हैं जो ट्रैफिक सिग्नल तोड़ते हुए नजर आ रहे हैं । इन सभी पर पुलिस ने कार्रवाई की है।
रायपुर की ट्रैफिक पुलिस, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का अभियान भी चला रही है। साल 2022 के जनवरी से जून महीने तक 600 से ज्यादा लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं। यह सभी लोग ट्रैफिक नियमों को तोड़ते हुए पाए गए थे इसी वजह से इन पर यह कार्रवाई की गई है। पिछले 6 महीने में 45 हजार से अधिक मामले ट्रैफिक रूल्स तोड़ने के सामने आए हैं। पिछले साल के मुकाबले इस साल 30 प्रतिशत अधिक लोगों का चालान आधे साल में ही हो चुका है। पुलिस ने गलत ढंग से गाड़ी चला रहे लोगों से 2 करोड़ से अधिक की राशि समन शुल्क के रूप में वसूले हैं।

error: Content is protected !!