May 3, 2024

रायपुर : नर्सिंग स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद देवेंद्र नगर सील

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के मरीजों की सख्या लगातार बढ़ रही है. राजधानी के देवेंद्र नगर में पॉजिटिव केस मिलने के बाद 1 किलोमीटर के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।  कोरोना मरीज मिलने के बाद 14 दिन के लिए पूरे इलाके को सील किया गया है।  बता दें 25 मई को देवेंद्र नगर में रहने वाली एक स्टाफ नर्स के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।  इसके बाद जिला प्रशासन ने उस पूरे इलाके को सील कर दिया है।  जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर आस-पास के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। 


इसके साथ ही नगर निगम ने भी मुस्तैदी दिखाते हुए संक्रमित के घर के आस-पास के इलाके को सैनिटाइज किया है. बता दें यह दूसरा केस है जब किसी नर्सिंग स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इससे पहले एम्स का नर्सिंग स्टाफ संक्रमित पाया गया था. इलाज के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.
प्रदेश में सोमवार को 41 नए केस सामने आए हैं. इनमें से सबसे ज्यादा मुंगेली जिले के हैं. कुल मरीजों की संख्या 292 और एक्टिव 225 हैं. प्रशासन लगातार बाहर से प्रदेश लौट रहे लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेज रहा है. छत्तीसगढ़ मे अचानक मामलों में तेजी देखी गई है. इससे पहले बिलासपुर में एक स्वास्थ्य कर्मी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. 

error: Content is protected !!