May 19, 2024

पीएम मोदी से पहले छत्तीसगढ़ पहुंची PM की VVIP बुलेटप्रूफ कार.. इस तरह लाया गया दिल्ली से

बिलासपुर। प्रधानमंत्री का चुनावी दौरा शुरू हो चुका है। पीएम 14 सितंबर यानी गुरूवार को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ आ रहे हैं। जिले के कोड़ातराई में उनकी सभा होगी। वही प्रधानमंत्री की बुलेपफूफ वीआईपी कार भी बिलासपुर पहुँच गई है। उत्कल एक्सप्रेस से यह कार दिल्ली से सीधे बिलासपुर भेजी गई है। संभवतः सड़क मार्ग से इसे रायगढ़ भेजा जाएगा।

इस पूरी सभा में एक लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। शासन से लेकर प्रशासन और पार्टी स्तर पर इसे लेकर बड़ी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। पीएम नरेंद्र मोदी जिंदल एयरपोर्ट पर उतरेंगे। यहां से वे कोड़ातराई सभास्थल पहुंचेंगे। करीब 15 विधानसभा के लोग इस कार्यक्रम में जुटेंगे।

रायगढ़ के जिला भाजपा ने तैयारियों को लेकर बैठक ली है। प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने भी पिछले दिनों भाजपा कार्यालय में बैठक लेकर तैयारियों का जायजा लिया था। वहीं, कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा, एसएसपी सदानंद कुमार कोड़ातराई हवाई पट्टी गए थे। जानकारी के मुताबिक कोड़ातराई में छह विशाल डोम बनाए जाएंगे। तीन ग्रीन रूम का निर्माण किया जाएगा।

उनके रायगढ़ प्रवास के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए ग्राम-कोड़ातराई एवं कोड़ातराई मैदान के आसपास के क्षेत्र को कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने ‘नो फ्लाइंग जोन’ घोषित किया है। इससे पहले प्रधानमंत्री 7 जुलाई को ही छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में सभा की थी। साथ ही 7600 करोड़ रुपए के विकासकार्यों की सौगात भी दी थी।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version