May 4, 2024

पंचायत सचिव संघ ने भैंस के आगे बीन बजाकर किया प्रदर्शन

गरियाबंद।  पंचायत सचिवों की हड़ताल जारी है. सोमवार को सचिवों ने अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान अपनी ओर खीचने की कोशिश की. सचिव संघ ने धरना स्थल पर भैंस लाकर भैंस के आगे बीन बजाई. सचिव संघ के जिला अध्यक्ष प्रवीण साहू ने कहा कि सरकार हमारी सुन नहीं रही है. इसलिए हम अलग-अलग तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं. पंचायत सचिव बीते 26 दिसंबर से हड़ताल पर बैठे हुए हैं. पंचायत सचिव संघ शासकीयकरण की मांग पर अड़ा हुआ है. 

पंचायत सचिव संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अनुज ठाकुर और उपाध्यक्ष दौलत सोनवानी ने बताया कि मंगलवार से आगामी 20 तारीख तक भूख हड़ताल की जाएगी. इसके बाद सारे सचिव राजधानी रायपुर में आंदोलन करेंगे.

संघ के जिला अध्यक्ष प्रवीण साहू और ब्लॉक अध्यक्ष अनुज ठाकुर और वरिष्ठ सचिव ने कहा कि जैसे भैंस के आगे हॉर्न बजाओ या बीन उसे कोई फर्क नहीं पड़ता, वह ध्यान नहीं देती, वैसे ही सरकार भी बीते 17 दिनों से उनकी मांग पर ध्यान नहीं दे रही है. भैंस के आगे बीन बजा कर हम सरकार तक अपनी बात पहुंचाना चाहते हैं.

बता दें कि सचिव संघ के हड़ताल पर चले जाने से ग्राम पंचायतों में कामकाज ठप हो गया है. वहीं रोजगार सहायक भी हड़ताल पर चले गए हैं, जिसके चलते मनरेगा का कामकाज भी बंद हो गया है, हड़ताल की वजह से मास्टर रोल नहीं भरा जा रहा है. 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!