May 10, 2024

बैलाडीला में देखा गया नक्सली लीडर गणेश उइके, हाई अलर्ट पर बस्तर पुलिस

जगदलपुर।  नक्सलियों के टॉप लीडर और केंद्रीय कमेटी सदस्य गणेश उईके इन दिनों दंतेवाड़ा जिले के बैलाडीला के तराई इलाके में देखा गया है. इस खबर के बाद बस्तर पुलिस अलर्ट हो गई है और पुख्ता सूचना के लिए अपने अंदरूनी मुखबिर को सक्रिय कर दिया है। 

बस्तर आईजी ने बताया कि उनके पास नक्सली लीडर गणेश उइके के अलावा पापा राव और अन्य लोकल कैडर्स नक्सलियों के भी बस्तर संभाग के कुछ इलाके में सक्रिय होने की लगातार इनपुट मिल रही है. आईजी ने कहा कि इनपुट के आधार पर दंतेवाड़ा के बैलाडीला इलाके में गणेश उइके को देखा गया है और उसके साथ 20 से ज्यादा हथियारबंद नक्सली भी मौजूद थे। 

जानकारी मिलने के बाद पुलिस सतर्क हो गई है और बड़ी वारदात की आशंका में इलाके के सभी जवानों को भी एक्टिव कर दिया है. इसके अलावा आईजी ने कहा कि इन बड़े नक्सली लीडरों के इस इलाके में लगातार सक्रिय होने के इनपुट कुछ दिनों से मिल रहे हैं और इनके लोकेशन ट्रेस किए जा रहे हैं. आने वाले दिनों में पुलिस को एंटी नक्सल अभियान में बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है.


बता दें कि करीब 2 साल पहले भी दंतेवाड़ा की DRG टीम और बीजापुर की फोर्स ने तराई इलाके में गणेश उइके को घेरने की कोशिश की थी, लेकिन गणेश उइके उस इलाके से भाग निकलने में कामयाब हो गया था. 

error: Content is protected !!
Exit mobile version