March 29, 2024

‘मेरा घर राहुल गांधी का घर’… समर्थक लगा रहे पोस्टर, क्या 2024 के लिए कांग्रेस को मिल गया ‘हथियार’?

नईदिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर हूं’ का नारा दिया. पीएम मोदी इस तीर को पुल बना लिया और मै भी चौकीदार हूं का नारा दिया. पूरा चुनावी कैंपन ही बदल गया. अगले साल यानी 2024 (2024 Lok Sabha Election) में आम चुनाव होने वाले हैं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की लोकसभा सदस्यता कैंसल हो गई है. उनको सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया गया. वो मान भी गए हैं. अब कांग्रेस आपदा को अवसर में बदलने की पूरी कोशिश कर रही है. सोशल मीडिया पर खूब पोस्टर वायरल रहे हैं. लोग अपने घरों में पोस्टर लगा रहे हैं जिसमें लिखा हुआ है मेरा घर राहुल गांधी का घर.

राहुल गांधी के समर्थक नाराज हैं. उनका कहना है कि क्या इतनी जल्दी भी कोई ऐसे करता है जैसे केंद्र सरकार कर रही है. लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद अब वो सांसद तो नहीं रहे. अब उनको मिलने वाला आवास भी खाली करने का आदेश दिया गया. राहुल के चाहने वालों का आरोप है कि केंद्र सरकार बदले की भावना से काम कर रही है. ऐसे कई नेता रहे हैं जिनकी सांसदी छिन जाने के बाद भी कई सालों तक वो सरकारी आवासों में रहे हैं मगर राहुल गांधी के मामले में ऐसा नहीं हुआ.

सोशल मीडिया पर मुद्दे को भुना रही कांग्रेस
सोशल मीडिया पर कांग्रेस इसको भुनाने की पूरी कोशिश कर रही है. कांग्रेस के कार्यकर्ता ‘मेरा घर राहुल गांधी का घर’ नारे का पोस्टर अपने घरों पर चिपका रहे हैं. उनके वीडियोज और फोटो सोशल मीडिया पर खूब पोस्ट हो रहे हैं. इनको देखकर ऐसा लग रहा है कि 2024 का चुनाव कांग्रेस इसी मुद्दे को लेकर आगे बढ़ेगी. राहुल गांधी कह भी चुके हैं कि सरकार ने विपक्ष को सबसे बड़ा हथियार दे दिया है. प्रियंका गांधी भी सरकार पर हमलावर हैं.

राहुल गांधी भी तुरंत मान गए हैं. उन्होंने एक लेटर लिखा है कि नियम को मानते हुए वो बंगला खाली कर देंगे. अब देश भर में उनके समर्थक मेरा घर राहुल गांधी का घर नाम से कैंपेन चला रहे हैं. समर्थकों का कहना है कि राहुल गांधी ने हमारी आवाज उठाई इसलिए उनकी सदस्यता छीनी गई. उनका कहना है कि राहुल गांधी लोगों के दिलों में रहते हैं.

error: Content is protected !!