May 12, 2024

मातृशक्ति: बच्चे को बचाने के लिए खतरनाक सांप से भिड़ी चुहिया, पहले पकड़ी पूंछ और फिर… देखिए VIDEO

नई दिल्ली।  लॉकडाउन में अब तक कोबरा को बचाते हुए, सांप की प्यास बुझाते हुए और सांप की सुरक्षा करते हुए कई वीडियो वायरल हुए हैं।  लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक सांप और चुहिया की लड़ाई का वीडियो वायरल हो रहा है।  ये वीडियो जो भी देख रहा है मां की शक्ति को सलाम कर रहा है।  इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांता नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है। 

इस वीडियो को शेयर करते हुए नंदा ने कैप्शन में लिखा, अब यह सांप दोबारा कभी चुहिया के बच्चे के आसपास नहीं दिखेगा।  मां अपने बच्चे के लिए कुछ भी कर सकती है। इस धरती पर ‘मातृत्व’ से बड़ा हथियार कुछ नहीं है।  आप भी देखिए ये वीडियो..

इस वीडियो में एक सांप चुहिया के बच्चे को मुंह में दबाकर भागता हुआ नजर आ रहा है।  अपने बच्चों को बचाने के लिए चुहिया सांप के पीछे-पीछे भागती है और फिर उससे लड़ने लगती है।  अपनी जान की परवाह किए बिना चुहिया सांप की पूंछ पकड़ती है और लड़ाई को आखिरी अंजाम देती है।  चुहिया की हिम्मत को देखते हुए सांप उसके बच्चे को छोड़कर भाग जाता है।  इस वीडियो को जो भी देख रहा है मां को सलाम कर रहा है।  इस वीडियो पर अब तक 32 हज़ार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और कई तरह के कमेंट आ रहे हैं।   

error: Content is protected !!
Exit mobile version