May 1, 2024

मरवाही उपचुनाव : डॉ गंभीर सिंह होंगे भाजपा के प्रत्याशी

रायपुर।  मरवाही उपचुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है. अनुसूचित जनजाति आरक्षित इस सीट के लिए बीजेपी ने डॉ. गंभीर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. केंद्रीय चुनाव समिति की मुहर के बाद प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया गया है. डॉ. गंभीर सिंह का जन्म 1968 में मरवाही में हुआ था. उनके पिता बेन सिंह को एक समाज सुधारक के तौर पर जाना जाता है. डॉ. गंभीर सिंह ने साल 1999 में जनरल सर्जन के पद पर रेलवे में अपनी सेवा दे चुके हैं. 


गंभीर सिंह ने साल 1994 में भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद 1998 में ग्वालियर मेडिकल कॉलेज से पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली. इसके बाद साल 2001 में उन्होंने ग्वालियर मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में अपनी सेवा देनी शुरू की. साल 2005 में उन्होंने पं.जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रायपुर में एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में पद ग्रहण किया. 2011 से संकल्प नाम से रायपुर में 75 बिस्तरों वाला मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल संचालित कर रहे हैं. उनकी पत्नी मंजू भी पेशे से डॉक्टर हैं. वे लगातार मरवाही में लोगों से संपर्क में रहे हैं.
कांग्रेस की ओर से खंड चिकित्सा अधिकारी रहे डॉ. केके ध्रुव का नाम लगभग तय माना जा रहा है. हालांकि कांग्रेस पार्टी ने अभी इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की है. बताया जा रहा है कि चुनाव समिति की बैठक में उनका नाम फाइनल कर लिया गया है. शनिवार को ही खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. केके ध्रुव ने अपना इस्तीफा जिला चिकित्सा अधिकारी को सौंपा है. 

error: Content is protected !!