April 30, 2024

ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का एलान किया, बोलीं- यह मेरे लिए लकी है

नंदीग्राम।  पंश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने बड़ा दांव खेला है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम रैली से बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वो नंदीग्राम से भी चुनाव लडेंगी और अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर से भी. आपको बता दें कि नंदीग्राम शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है, अधिकारी हाल ही में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरे जिंदा रहते बंगाल को बिकने नहीं दूंगी.

रैली में ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी का नाम लिए बिना कहा कि मैं किसी से ज्ञान नही लूंगी नंदीग्राम आंदोलन किसने किया? कोई कोई थोड़ा इधर उधर करने की कोशिश कर रहे है, चिंता का विषय नही है. बीजेपी पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा, ”बीजेपी वाशिंग मशीन है, बीजेपी काले को सफेद करने का वॉशिंग पाउडर है.

मुख्यमंत्री ने कहा, ”अखबारों को, मीडिया को डराकर अपने हिसाब से सर्वे बनाए जा रहा हैं, मुझे सब पता है. सारे वीडियो और व्हाट्सएप पर विश्वास मत करना, यह सब फेक है. बीजेपी झूठी खबरों को फैलाने का काम कर रही है. यह सफेद को काला करने वाले लोग हैं.

रैली में ममता बनर्जी ने अपने भाषण की 2007 में हुए सिंगूर आंदोलन से की. उन्होंने कहा कि आंदोलन सिंगुर से शुरू हुआ था, इसके बाद आंदोलन नंदीग्राम में हुआ. मैंने 26 दिन अनशन किया था और फिर कानून बदला गया था. उस वक्त मुझे जब पता चला कि यहां गोली चल रही थी, मैं यहां पहुंची. पेट्रोल बम से मुझे जलाने की कोशिश की गई थी . उन्होंने कहा कि आंदोलन के वक्त राज्यपाल ने मुझसे वापस जाने को कहा.

error: Content is protected !!