April 30, 2024

छत्तीसगढ़ में शासन और कांग्रेस मिलकर मजदूरों को लाएगी वापस, सीएम भूपेश ने ट्वीट कर दी जानकारी

रायपुर। देश के मजदूरों की घर वापसी का ट्रेन किराया कांग्रेस वहन करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसकी घोषणा की है।  जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी ट्वीट कर कहा कि छत्तीसगढ़ में शासन और कांग्रेस मिलकर मजदूरों को लाएगी।

सीएम भूपेश ने ट्वीट कर कहा कि मज़दूरों के लौटने का खर्च कांग्रेस पार्टी द्वारा वहन करने की घोषणा अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की है।  यह घोषणा मानव-सेवा की कांग्रेसी विचारधारा और परंपरा को रेखांकित करती है।  कोटा से जैसे हम बच्चों को लाये हैं, आगे भी शासन और कांग्रेस पार्टी मिलकर मज़दूरों को वापस लाएंगे 

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि जब से मोदी सरकार ने और रेलवे ने प्रवासी मजदूरों अपने प्रदेश से बाहर फंसे मजदूरों की घर वापसी के लिए विशेष ट्रेनों में किराया लेने की घोषणा की, तब से पूरे देश में इसका विरोध हो रहा था. कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की है कि देश के प्रवासी मजदूरों को घर वापस लाने का किराया कांग्रेस के द्वारा वहन किया जाएगा. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की घोषणा का पूरे देश में व्यापक स्वागत हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में केंद्र सरकार द्वारा अपनी जिम्मेदारी से मुंह चुराना उचित नहीं है. संकट की इस घड़ी में केंद्र सरकार के आचरण को पूरा देश देख रहा है और समझ भी रहा है. मजदूरों के साथ साथ बाहर फंसे छात्र तीर्थयात्री और अन्य यात्री सभी भारत के नागरिक हैं और उनको केंद्र सरकार द्वारा घर वापसी से वंचित किया जाना उचित नहीं है। 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!