April 29, 2024

हाथरस मामला : सीबीआई ने अपने हाथ में ली मामले की जांच

नई दिल्ली।  उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दलित युवती के साथ हुए कथित दुष्कर्म मामले की जांच अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) करेगी. सीबीआई ने शनिवार को मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है। 

केंद्र सरकार ने हाथरस मामले की सीबीआई जांच के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है और प्राथमिकी दर्ज किए जाने के तुरंत बाद फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ जांच दलों को अपराध स्थल पर भेजा जाएगा.

घटना के दौरान गंभीर रूप से घायल युवती की 29 सितंबर को दिल्ली के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई थी. आरोप है कि ऊंची जाति के चार लोगों ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया था.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कथित सामूहिक दुष्कर्म मामले के अलावा राजनीतिक हितों, मीडिया के एक हिस्से के द्वारा दुष्प्रचार की घटनाओं, जातिगत टकराव और हिंसा के लिए उकसाने की खातिर कथित आपराधिक साजिश से संबंधित प्राथमिकी में भी सीबीआई जांच की मांग की है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दलित युवती के साथ कथित दुष्कर्म के मामले में बीते तीन अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. सीएम योगी ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी थी. सीएम योगी ने सीबीआई जांच की सिफारिश उस समय की थी, जब विपक्षी दलों की ओर से मामले की सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी.

error: Content is protected !!