May 5, 2024

हाथरस मामला : एक आरोपी पाया गया नाबालिग, मार्कशीट से हुआ खुलासा

लखनऊ।  हाथरस में युवती के साथ कथित गैंगरेप मामले में जेल में बंद चारों आरोपियों में से एक आरोपी नाबालिग पाया गया है. आरोपी के हाई स्कूल की मार्कशीट के आधार पर उसे नाबालिग बताया जा रहा है. हालांकि एफआईआर में उसकी आयु 18 वर्ष दर्ज की गई है. वहीं हाथरस पुलिस ने बिना छानबीन किए हुए आरोपी को अलीगढ़ जिला कारागार भेज दिया। 

हाथरस के चंदपा थाना क्षेत्र में 20 वर्षीय युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस की भूमिका संदेहास्पद रही है. कई मामलों में पुलिस की लापरवाही भी सामने आ चुकी है. वहीं एक बार फिर पुलिस की लापरवाही देखने को मिली है. दरअसल, इस मामले में चार आरोपियों में से एक आरोपी की हाईस्कूल की मार्कशीट सामने आई है. इस मार्कशीट के अनुसार आरोपी नाबालिग है. वहीं पुलिस की जांच में यह बात स्पष्ट नहीं हो सकी थी.

बताया जा रहा है कि सीबीआई टीम आरोपी के घर पूछताछ करने पहुंची थी. इस दौरान आरोपी की हाई स्कूल की मार्कशीट उनके हाथ लगी. मार्कशीट के अनुसार एक आरोपी नाबालिग पाया गया है. वहीं इस मामले में हाथरस के चंदपा थाने से निलंबित पुलिसकर्मियों से भी सीबीआई पूछताछ करने में जुटी है. सोमवार को इस सिलसिले में चंदपा थाने के निलंबित क्षेत्राधिकारी राम शब्द, थाना प्रभारी डीके वर्मा और अन्य पुलिसकर्मियों से पूछताछ की गई.

अलीगढ़ जिला कारागार में बंद चारों आरोपियों से सोमवार को सीबीआई टीम ने बातचीत की. जिला कारागार में सीबीआई की टीम ने करीब सात घंटे से भी अधिक समय बिताया. वहीं एक टीम जेएन मेडिकल कॉलेज में भी जांच कर तथ्यों को जुटा रही है. जेएन मेडिकल कॉलेज में टीम आठ घंटे रही और वहां पर भी सात डॉक्टरों से पूछताछ कर इलाज करने वाले डॉक्टरों के बयान दर्ज किये. वहीं जिला जेल में बंद आरोपियों को सीबीआई रिमांड पर लेकर भी पूछताछ कर सकती है. मंगलवार को भी सीबीआई टीम के आने की संभावना है और जिला कारागार में बंद चारों आरोपियों से सीबीआई दोबारा पूछताछ कर सकती है.  

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!