May 10, 2024

‘दिल्ली से चल रही है सरकार’ : सचिन पायलट बोले- BJP घमंड में दे रही 400 पार का नारा, बड़े अंतर से जीतेंगे बघेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश में लोकसभा के शेष पांच नाम जल्द घोषित किए जाएंगे, कांग्रेस पार्टी छग में पूरी तैयारी से चुनाव लड़ेगी। साथ ही पायलट ने कहा कि विधानसभा में हम सरकार नहीं बना पाए लेकिन कांग्रेस सरकार ने बेहतर काम किया था और हमारी योजनाएं बेहतर थीं। उन्होंने कहा कि 11 सीटों के छग में अप्रत्याशित परिणाम आएंगे। अब तक जो सफलता नहीं मिली है वो अब मिलेगी।

सचिन पायलट ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राज्य सरकार दिल्ली से चल रही है और भाजपा घमंड में 400 पार का नारा दे रही है। अब भाजपा के गिरावट का समय आ चुका है, इसलिए अलग-अलग पार्टियों के नेताओं को टारगेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के तमाम खातों को सीज करना अलोकतांत्रिक व असंवैधानिक है। निर्वाचन आयोग को इन सब का संज्ञान लेना पड़ेगा। यहां इलेक्शन कमिशन खुद संदेह के घेरे में है।

पायलट ने भाजपा के क्रेटिबिलिटी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जिस पार्टी ने हजारों करोड़ रूपये के इलेक्टोरल बॉन्ड जमा कराए उनके खाते सीज नहीं हो रहे हैं। जिस तरह केंद्र सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है मसलन झारखंड में सोरेन, दिल्ली में केजरीवाल को निशाना बनाया गया, ये इलेक्शन के समय नैतिकता की धज्जी उड़ा रहे हैं।

पायलट ने कहा कि ऐसी दमनकारी कार्रवाई आज से पहले कभी नहीं देखी गई और छग में हर नेता के यहां रेड डाली जा रही है। 95 प्रतिशत कार्रवाई केवल विपक्ष के नेताओं पर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी बोलने की आजादी पर रोक लगाई जा रही है। देश में प्रेशर पॉलिटिक्स हो रही और सभी संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है। उन्होंने केजरीवाल पर की गई कार्रवाई को निंदनीय बताया है। साथ ही कहा कि पूर्व सीएम भूपेश बघेल बड़े अंतर से जीत दर्ज करेंगे।

error: Content is protected !!
Exit mobile version