April 17, 2024

पूर्व विधायक घनाराम साहू का निधन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जताया दुख

रायपुर।  गुंडरदेही से विधायक रह चुके घनाराम साहू का आज सुबह निधन हो गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि भगवान उनके परिवार को इस दुख को सहने की हिम्मत दे. 


घनाराम साहू भिलाई के गुंडरदेही से तीन बार विधायक रहे हैं. वे प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं. पहला चुनाव उन्होंने साल 1972 में निर्दलीय के तौर पर लड़ा और जीत दर्ज की. इसके बाद 1977 में कांग्रेस में शामिल हुए और 11,000 वोटों से चुनाव जीता. 1998 में एक बार फिर वो 69,000 वोट से चुनाव जीत कर विधायक बने. दुर्ग जिले में उनका अच्छा असर माना जाता रहा है. वे 6 साल तक दुर्ग में कांग्रेस जिलाध्यक्ष भी रहे.

घनाराम साहू ने साल 2018 में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे. उस समय वे प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद पर थे. इस्तीफे के लिए तत्कालीन अध्यक्ष भूपेश बघेल को जिम्मेदार ठहराया था. पद से दिए इस्तीफे में उन्होंने लिखा था कि प्रदेश अध्यक्ष उनसे व्यक्तिगत रंजिश रखते हैं. तब दुर्ग सांसद ताम्रध्वज साहू पर भी उन्होंने गंभीर आरोप लगाए थे.


बताया जा रहा है कि घनाराम पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. निमोनिया की शिकायत के बाद उन्हे भिलाई के सेक्टर-9 स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में स्थिति गंभीर होने पर डॉक्टर ने उनको रायपुर रेफर कर दिया गया था. जहां उनकी मौत हो गई है.

error: Content is protected !!