May 3, 2024

निर्वाचन आयोग ने जब्त की अजीत जोगी की फोटो फ्रेम, प्रकरण किया दर्ज

गौरेला-पेंड्रा- मरवाही। छत्तीसगढ़ के मरवाही विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा होने के साथ ही अब चुनाव आयोग की टीम एक्शन में आ गई है. चुनाव के नियमों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है. राजनीतिक पार्टियों की शिकायत के बाद उड़नदस्ता की टीम ने पेंड्रा ब्लॉक के पीपलामार गांव से जेसीसीजे पार्टी की चुनाव सामग्री जब्त कर प्रकरण बनाया है. टीम के कार्रवाई के बाद जेसीसीजे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने इस पर आपत्ति जाहिर करते हुए निर्वाचन अधिकारी पर पक्षपात का आरोप लगाया है. 

मरवाही उप चुनाव को देखते हुए लगातार उड़नदस्ता टीम कार्रवाई कर रहा है. जहां शिकायत पर टीम पेंड्रा ब्लॉक के पीपलामार गांव पहुंची और चेतराम सिंह के घर में रखे जेसीसीजे पार्टी के अजीत जोगी की फोटो फ्रेम को जब्त किया है. उड़नदस्ता टीम ने 33 फोटो फ्रेम जब्त करते हुए प्रकरण बना कर जिला निर्वाचन अधिकारी को रिपोर्ट सौंप दिया है. मरवाही विधानसभा उप चुनाव को लेकर जिले में आचार संहिता लगने के साथ ही निर्वाचन प्रक्रिया के कारण उड़नदस्ता दल क्षेत्र में सक्रिय है और शिकायतों के आधार पर लगातार कार्रवाई कर रही है.

चुनाव आयोग के उड़नदस्ता दल ने कुछ दिन पूर्व ही पेंड्रा गौरेला मुख्यमार्ग पर कांग्रेस कार्यालय के सामने से साड़ियों से भरा ट्रक बीजेपी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जब्त किया था. अब पेंड्रा ब्लॉक के पीपलामार गांव में राजनीतिक दल और ग्रामीणों की शिकायत पर एक घर से जेसीसीजे पार्टी के चुनावी सामग्री को जब्त किया है.हालांकि उड़नदस्ता दल की कार्रवाई पर जेसीसीजे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने आपत्ति जाहिर की है. उनका कहना है फोटो में किसी प्रकार का कोई प्रचार सामग्री नहीं है सिर्फ स्व अजीत जोगी की फोटो है. जिसे जब्त करना सही नहीं है. उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया है.बता दें कि मरवाही में 3 नवंबर को उपचुनाव होने वाले हैं. जिसे लेकर अचार सहिंता भी लागू हो गई है. मरवाही विधानसभा में इस बार त्रिकोणीय लड़ाई देखने को मिल रही है. भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और जनता कांग्रेस चुनाव मैदान में आमने-सामने हैं. 

error: Content is protected !!