May 12, 2024

Cyclone Biparjoy : चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ का असर, रेलवे ने रद्द की 67 ट्रेनें, देखें लिस्ट…

मुंबई। Cyclone Biparjoy News : साइक्लोन बिपरजॉय के कारण रेलवे ने 67 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं. रेलवे यात्रियों को नियमानुसार उनके टिकट के पैसे वापस करेगा. वहीं महाराष्ट्र के पालघर जिला प्रशासन ने चक्रवात ‘बिपरजॉय’ के कारण 13 जून से 15 जून तक तट के पास लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है.

अधिकारियों ने बताया कि चक्रवाती तूफान ‘बिपारजॉय’ के मद्देनजर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुजरात में अपनी मरीन विंग की संपत्ति और कर्मियों की सुरक्षा का आदेश दिया है. नावों और लगभग एक दर्जन तैरती सीमा चौकियों (छोटे जहाजों) को सुरक्षित लंगर में ले जाया जा रहा है.

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्रा ने कहा कि हम बिपरजॉय की लगातार निगरानी कर रहे हैं. हमारे मुख्यालय में हमने आपदा नियंत्रण कक्ष बनाया है. हमने ADRM को भुज, गांधीदाम, पोरबंदर और ओखा में तैनात किया है. आज पोरबंदर में हवा की गति बढ़ने के चलते कुछ ट्रेन कैंसिल की गई है. कल से जो गाड़ियां तटीय इलाकों में जा रही हैं उन्हें कैंसिल कर दिया जाएगा. हमने यहां से तीन RPF बटालियन और मेडिकल टीम भेजी है. विरावल, पोरबंदर, ओखा, द्वारका, गांधीधाम और भुज में आने वाले 2-3 दिनों तक ट्रेन का संचालन बंद रहेगा.

बिपरजॉय के कारण ये ट्रेनें हुईं रद्द –

error: Content is protected !!