May 2, 2024

कर्नाटक में राहुल गांधी के रोड शो में उमड़ी भीड़, कहा- हम 150 सीट जीतेंगे

विजयपुरा (कर्नाटक)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) चुनाव प्रचार के लिए कर्नाटक में हैं. यहां विजयपुरा में हुए रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी. राहुल गांधी ने मार्ग के दोनों ओर उमड़ी उत्साही भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. विशेष रूप से तैयार किये गये एक वाहन में खड़े होकर, गांधी सड़कों और आसपास की इमारतों में खड़े लोगों का हाथ हिलाकर लगातार अभिवादन कर रहे थे और उनमें से कई लोग ‘राहुल, राहुल’ के नारे लगा रहे थे. उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद रोड शो की शुरुआत की.

राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं को ले जाने वाला वाहन शिवाजी सर्कल और कनकदासा सर्कल से होते हुए विभिन्न सड़कों से गुजरा और लोग कांग्रेस के झंडे लिए आगे बढ़ रहे थे. कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के प्रचार अभियान समिति के प्रमुख एम. बी. पाटिल और पार्टी के कई अन्य नेता एवं कार्यकर्ता गांधी के साथ रोड शो में शामिल हुए.

राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में (कुल 224 सीट) में से कांग्रेस को 150 सीट मिलेगी, जबकि भाजपा को सिर्फ 40 सीट ही मिल पाएगी. प्रधानमंत्री और भाजपा के नेता, बसवन्ना के बारे में बोलते हैं, लेकिन उनकी शिक्षाओं का अनुसरण नहीं करते. कर्नाटक में भाजपा की सरकार देश में सबसे भ्रष्ट है.

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. 13 मई को नतीजे आयेंगे. कांग्रेस का दावा है कि इस बार चुनाव में पार्टी बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी. और बीजेपी सरकार चली जाएगी. वहीं भारतीय जनता पार्टी का दावा है कि वह सत्ता में बनी रहेगी.

error: Content is protected !!