April 28, 2024

कोरोना संक्रमित गर्भवती को अस्पताल से निकाल दिया, दर्द से तड़पती महिला ने फर्श पर बच्चे को दिया जन्म…

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के जिला अस्पताल में एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है. प्रसव पीड़ा से तड़पती एक महिला का इलाज नहीं किया गया. कोरोना पॉजिटिव होने के कारण महिला को अस्पताल से बाहर निकाल दिया गया. परिजनों ने बताया कि 2 बजे जिला अस्पताल पहुंचे थे, लेकिन डॉक्टरों ने कोरोना पॉजिटिव का हवाला देकर भर्ती नहीं किया और न ही कोई डॉक्टर देखने आया. करीब 2 घंटे तक अपनी सास के सहारे जमीन पर ही तड़पती रही. दर्द से तड़पती हुई महिला ने करीब 4 बजे जमीन पर बच्चे को जन्म दिया. यह अमानवीय घटना कालीबाड़ी स्थित जिला अस्पताल की है। 

अधीक्षक रवि तिवारी ने कहा कि बड़ी लापरवाही हुई है, जबकि हॉस्पिटल में ऐसे मरीज़ों के लिए अलग वार्ड बनाया गया है. आदेश है कि हर समय एक व्यक्ति पूरे किट के साथ तैयार रहें और क्रिटिकल कंडीशन में कोई है जब तक वो रेफ़र नहीं होता, हॉस्पिटल में है तब तक हॉस्पिटल की ज़िम्मेदारी होती है. इस लापरवाही में पूरे जांच कर ज़िम्मेदार लोगों को नहीं छोड़ा जाएगा.

बता दें कि लगातार जिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को इलाज नहीं मिलने की शिकाय़ते सामने आई है, इससे कई जच्चा बच्चा की मौत हो गई है. इसके पहले जिला अस्पताल पंडरी के सामने एक गर्भवती महिला तड़प-तड़प कर दम तोड़ दी थी. 

error: Content is protected !!