May 3, 2024

CG – प्रयास बालक-बालिका आवासीय विद्यालय औचक निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर गौरव सिंह, खाना खाकर जांच की गुणवत्ता, दिए ये सुझाव…

रायपुर। कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह ने प्रयास बालक और बालिका छात्रावास का औचक निरीक्षण किया और विद्यार्थियों के बीच पहुंचे. उन्होंने विद्यार्थियों से चर्चा के दौरान कहा कि सफल वही होता है, जो हर परिस्थिति में बिना विचलित हुए अपने कार्य में लगा होता है. आप लोगों ने जो लक्ष्य तय किया है, उसके लिए टाइम टेबल बनाकर नियमित रूप से पढ़ाई करें, निश्चित ही सफलता मिलेगी. उन्होंने विद्याथियों के उज्जवल भविष्य की कामना की.

कलेक्टर ने सड्डू स्थित प्रयास आदर्श आवासीय बालक विद्यालय के रसोई घर में जाकर खाद्य पदार्थ का भण्डारण देखा. यही नहीं वे स्वयं टेबल पर जाकर भोजन किया. उनके साथ नगर निगम आयुक्त अविनाश मिश्रा और जिला पंचायत के सीईओ विश्वदीप भी उपस्थित थे. साथ ही भोजन की गुणवत्ता बेहतर करने और पौष्टिक खाद्य पदार्थ शामिल करने के निर्देश दिए. उन्होंने छात्रों की मेस कमेटी बनाने के निर्देेश दिए. साथ ही सब्सिडी दर पर कैंटीन शुरूआत करने का सुझाव भी दिया. कलेक्टर ने शौंचालय दुरूस्त करने सहित शिक्षकों की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए.

कलेक्टर डॉ गौरव सिंह गुढ़ियारी स्थित प्रयास आदर्श कन्या आवासीय विद्यालय भी पहुंचे और छात्राओं से पढ़ाई सहित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली. कलेक्टर ने कहा कि, कम्प्यूटर और कम्प्यूटर शिक्षक की व्यवस्था कर ली जाए. साथ ही गुणवत्ता पूर्वक भोजन प्रदान किया जाए. जिन विषयों के शिक्षकों की जरूरत है, इनकी जल्द नियुक्ति की जाए. साथ ही जो कोचिंग संस्था मार्गदर्शन दे रही है उन्हें निर्देशित करें कि शिक्षक बार-बार बदले ना जाए. लाईब्रेरी प्रतिदिन खुली रहें, ताकि बच्चों को असुविधा ना हो और सभी वर्ष के अनसॉल्ड पेपर भी उपलब्ध कराएं. छात्रावास में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाए. परिसर में आने वाले बाहरी व्यक्ति के जांच करने के बाद ही प्रवेश करने दिया जाए. इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अविनाश मिश्रा और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विश्वदीप सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.

error: Content is protected !!