May 9, 2024

सौ प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में CM साय का नाम, PCC चीफ बैज बोले – BJP सरकार ने तीन माह में ऐसा क्या चमत्कार कर दिया… लोकसभा के लिए कही ये बात…

रायपुर। देश में सौ प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय का नाम भी शामिल है. इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा, लिस्ट ऐसा आया है तो मुझे ज़्यादा कुछ नहीं कहना है, लेकिन भाजपा सरकार ने तीन महीने में ऐसा कौन सा चमत्कार कर दिया कि सौ लोगों के लिस्ट में आ गए. यहां तो कोई चमत्कार नहीं दिख रहा. अगर भाजपा ने अपना चमत्कार कर दिया हो तो अलग बात है. चुनाव को देखते हुए बीजेपी अपने हिसाब से सेटलमेंट करके इस तरह की लिस्टिंग की है.

उम्मीदवारों की सूची को लेकर दीपक बैज ने कहा, 11 सीटों की प्रक्रिया लगभग हमारी भी पूरी है. कुछ सीटों में लगभग नाम तय हैं. कुछ सीटों में पैनल बना हुआ है. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक का इंतजार है. जब आलाकमान बैठक रखेगी तो पूरे 11 सीटों पर मुहर लगेगी. केदार कश्यप के चुनाव के बाद दीपक बैज भी गायब हो जाएंगे, इस बयान पर बैज ने पलटवार करते हुए कहा, चुनाव होने दीजिए, हमे पता है बीजेपी पांच साल सत्ता में नहीं रहने के बाद साढ़े चार साल गायब थी. लास्ट दो महीने क्षेत्र में दिखी है. चुनाव है, परिणाम आते-जाते रहते हैं. मजज़बूत विपक्ष है. जनता के लिए हम मजबूती से आवाज उठाएंगे. हमारे सीनियर नेता विधानसभा की कार्यवाही में थे. तमाम सीनियर नेता भी अब ज़िलों का दौरा करेंगे.

दौरे के दौरान कार्यकर्ताओं का कैसा रिस्पांस है, इस पर बैज ने कहा, कार्यकर्ताओं में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्साह है. उनकी एक ही मंशा है कि देश में कांग्रेस की सरकार बनाना है. राहुल गांधी को पीएम बनाना है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा से कार्यकर्ताओं और नेताओं में उत्साह आया है. उसी का नतीजा है कि हमारे कार्यकर्ताओं ने ठान लिया है कि लोकसभा में ज्यादा सीट जीतेंगे. देश में राहुल गांधी को पीएम बनायेंगे.

लगातार चल रहे दौरे पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा, लोस चुनाव की तैयारियों को देखते हुए प्रदेश प्रभारी के निर्देशानुसार लगातार जिलों का दौरा चल रहा है. आज गरियाबंद जिले का दौरा है. लगभग पच्चीस जिलों के आसपास दौरा कंप्लीट है. कुछ ज़िले बचे हैं उसे एक हफ़्ते के अंदर पूरा करना है. लोस चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से मंथन चल रहा है,
ताकि मजबूती से लोकसभा चुनाव लड़े और भाजपा से ज़्यादा सीटे जीते.

राजिम कुंभ को बताया बीजेपी का भगवाकरण
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज आज गरियाबंद जिले के दौरे पर हैं. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगामी चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे. मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने भाजपा से सवाल करते हुए कहा, क्या भाजपा इस लोकसभा चुनाव में अपने 9 सिटिंग एमपी को टिकट देगी. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के भीतर लोकतंत्र नहीं है. मोदी-शाह भाजपा की टिकट तय करते हैं. वहीं इंडिया गठबंधन में सब कुछ ठीक होने का दावा भी करते नजर आए. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने राजिम कुंभ मेले के आयोजन को भाजपा का भगवाकरण करार दिया. वहीं छत्तीसगढ़ में इस बार भाजपा से ज्यादा सीटें लोकसभा में जितने का दावा किया है.

error: Content is protected !!
Exit mobile version