April 26, 2024

मुख्य सचिव ने कोरोना रोकने के लिए सघन अभियान चलाने के दिए निर्देश

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी कलेक्टरों की बैठक ली. बैठक में मुख्य सचिव ने कलेक्टरों को अपने-अपने जिलों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सघन अभियान चलाने के निर्देश दिए.

मुख्य सचिव ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए इसके रोकथाम के प्रयास करना बहुत जरूरी है. सभी को कोरोना अनुकूल व्यवहार जैसे मास्क सही तरीके से लगाना, दो गज की दूरी रखना और समय-समय पर साबुन से 20 सेंकड तक हाथ धोना शामिल है. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर ऐसा नहीं करने पर पूर्व निर्धारित दंड देने पर भी अमल किया जाए.

मुख्य सचिव ने कोरोना जांच के लिए आरटी-पीसीआर और ट्रूनाॅट टेस्ट बढ़ाने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि प्रत्येक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए अधिकतम 30 व्यक्तियों तक की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाए. लक्षण दिखने पर उनका टेस्ट अवश्य कराया जाए.

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कलेक्टरों से प्रभावी निगरानी का तंत्र विकसित करने और उस पर कड़ाई से अमल करने के निर्देश दिए. उन्होंने कोविड अनुकूल व्यवहार संबंधी व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं.

error: Content is protected !!