May 2, 2024

छत्तीसगढ़ को मिली सब जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता की मेजबानी, अप्रैल में होगा आयोजन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस वर्ष का सब जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक़ अप्रैल महीने में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि देहरादून में भारतीय तीरंदाजी संघ की एक दिवसीय  एग्जीक्यूटिव मीटिंग और जनरल बॉडी की मीटिंग भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष अर्जुन मुंडा केंद्रीय ट्राईबल मिनिस्टर के अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसी में छत्तीसगढ़ को मेजबानी दिए जाने पर मुहर लगाईं गई हैं। 

बैठक में तीरंदाजी को बढ़ावा देने के लिए कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। वहीं, ओलंपिक में भारतीय तीरंदाजों की चयन प्रक्रिया जो पुणे में हो रही उस पर भी विस्तृत चर्चा हुई। इसके साथ ही इस बैठक में इस वर्ष सब जूनियर और सीनियर तीरंदाजी प्रतियोगिता के आयोजन पर भी चर्चा की गई।

विभिन्न कमेटियों की बैठक में सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता की मेजबानी छत्तीसगढ़ को देने का प्रस्ताव पारित किया गया। सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता अप्रैल के प्रथम सप्ताह में आयोजित कराने का सुझाव दिया गया है। जिसे छत्तीसगढ़ राज्य अध्यक्ष कैलाश मुरारका ने स्वीकार करते हुए रायपुर में अप्रैल के प्रथम सप्ताह में सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता कराने का सहमति दी। 

कैलाश मुरारका ने कहा कि सब जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। बताते चलें कि हाल ही में राजधानी रायपुर में आयोजित 22वीं सब जूनयिर राज्य स्तरीय ओपन तीरंदाजी प्रतियोगिता में सक्ती के दो खिलाड़ियों ने अपने उत्कृष्ठ खेल का प्रदर्शन करते हुए नेशनल के लिए स्थान बनाया है। राज्य स्तरीय ओपन तीरदांजी में कम्पाउंड वर्ग में 14 साल की जानसी सिदार ने दूसरा और 17 साल के शिवेश राठौर ने चौथा स्थान प्राप्त किया है। दोनों खिलाड़ी राजेन्द्र देवांगन के शिष्य हैं। दोनों खिलाड़ी 22 मार्च से महाराष्ट्र के अमरावती में आयोजित राष्ट्रीय ओपन प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए निशाना साधेंगे।

error: Content is protected !!